होम / केवी की पहली कक्षा में एडमिशन की तीसरी लिस्ट भी होगी जारी

केवी की पहली कक्षा में एडमिशन की तीसरी लिस्ट भी होगी जारी

• LAST UPDATED : May 9, 2022

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली : कई दशकों से स्कूली शिक्षा की गुणवत्ता का प्रतीक बने केंद्रीय विद्यालयों में दाखिले की ललक हर किसी की होती है। अपने बच्चों को दाखिला दिलाने के लिए माता-पिता कई महीनों से प्रयास में लग जाते हैं। यही वजह है कि पहली कक्षा में दाखिले के लिए माता-पिता में मारा मारी भी रहती है।

केंद्रीय विद्यालयों में दाखिले की प्रक्रिया है जारी

Third List Of Admission Will Be Released

फिलहाल केंद्रीय विद्यालयों में वर्ष 2022-23 के लिए पहली कक्षा में दाखिले की प्रक्रिया जारी है। सोमवार तक दूसरी लिस्ट में चयनित छात्र-छात्राएं केंद्रीय विद्यालयों की पहली कक्षा में दाखिले ले लेंगे, जबकि तीसरी लिस्ट मंगलवार को आएगी। इसमें ऐसे बच्चे शामिल होंगे, जिनका नाम पहली और दूसरी लिस्ट में नहीं आ पाया था।

आनलाइन लाटरी के माध्यम से करता है नामों की घोषणा

गौरतलब है कि केंद्रीय विद्यालय संगठन (केवीएस) देश के 1000 से अधिक स्कूलों में कक्षा 1 में प्रवेश के लिए योग्य पाए गए छात्र-छात्राओं के नामों की घोषणा पहले आनलाइन लाटरी के माध्यम से करता है। अगर आपने अपने बच्चे के दाखिले के लिए पहली कक्षा के लिए फार्म भरा है और पहली और दूसरी लिस्ट में नाम नहीं आया तो मंगलवार को दिन अहम होगा। मंगवलार को केवीएस की आधिकारिक वेबसाइट, ाअ‍ेंदहंजींद.दपब.पद पर एक्टिव किए गए लिंक या नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से अपना बच्चे का नाम तीसरी लिस्ट में चेक कर सकेंगे।

ये भी पढ़े : दिल्ली शाहीन बाग़ से वापिस लौटा बुलडोज़र, सियासी दलों के लोगों द्वारा प्रदर्शन

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox