Friday, July 5, 2024
HomeDelhiये बदला हुआ भारत है, अब तिरंगे का अपमान सहन नहीं करेंगे-...

हम बहुत स्पष्ट है कि जिस देश में राजदूत है उस देश का यह दायित्व है वह राजनयिकों को सुरक्षा प्रदान करे, आखिरकार हम इतने सारे विदेशी दुतावासों के लिए सुरक्षा प्रदान करते है. अगर वे सुरक्षा प्रदान नहीं करते है, तो भारत के तरफ से भी इसपर प्रतिक्रिया आएगी

खालिस्तान समर्थक और वारिस दे पंजाब के मुखिया अमृतपाल सिंह से समर्थन में ब्रिटेन में भारतीय उच्चायुक्त्त के ऑफिस के बाहर से तिरंगा हटाने के मामलें पर विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कड़ी प्रतिक्रिय़ा देते हुए कहा कि अब पुराना भारत नहीं, ये ऐसा भारत है जो तिरंगे के अपमान सहन नहीं करेगा.

‘अल्पसंख्यक के पीछे दुसरे का हित है’

विदेश मंत्री ने आगे कहा कि ’हमने फ्रांस, लंदन और कनाडा में देखा है कि कुछ अल्पसंख्यक है, उन अल्पसंख्यक के पीछे दुसरे का हित है, कुछ अल्पसंख्यक है लेकिन उनके पिछे कई हित छुपे है. कुछ हित पड़ोसियों के है, सभी को जानते ही है कि कौन सा…’’

‘भारत के तरफ से भी इसपर प्रतिक्रिया आएगी’

साथ ही उन्होंने ब्रिटेन के घटना पर कहा कि “हम बहुत स्पष्ट है कि जिस देश में राजदूत है उस देश का यह दायित्व है वह राजनयिकों को सुरक्षा प्रदान करे, आखिरकार हम इतने सारे विदेशी दुतावासों के लिए सुरक्षा प्रदान करते है. यदी वे सुरक्षा प्रदान नहीं करते है, तो भारत के तरफ से भी इसपर प्रतिक्रिया आएगी. यह वह भारत नहीं है, जो अपने राष्ट्रीय ध्वज को नीचे खींचे जाने को स्वीकार करेगा.”

बीजेपी ने बनाई कांग्रेस फाइल्स कहा, ये तो ट्रेलर है, पिक्चर अभी बाकी है..

‘हम उससे और बड़ा तिरंगा लगा देंगे’

जयशंकर ने आगे कहा हमारे उचायुक्त्त ने सबसे पहला काम यह किया कि पहले से भी बड़ा झंडा उसी इमारत के उपर लगा दिया ताकि खालिस्तानियों और अंग्रेजों को भी यह सबक मिल सके अगर हमारे तिरंगा को कोई झुकाने की कोशिश करेगा तो हम उससे और बड़ा तिरंगा लगा देंगे.

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular