Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiदिल्ली की वो 5 भूतिया जगह, जहां लोगों ने अनुभव किया डरावना

India News (इंडिया न्यूज़) : दिल्ली में कई ऐतिहासिक पर्यटन स्थल हैं, जहां लोग देश-विदेश से परिवार के साथ घूमने आते हैं और आनंद लेते हैं। वहीं कुछ ऐसे भी स्थल हैं, जहां लोग जाने से बचते और कतराते हैं। उन जगहों के अनुभव भले ही अलग-अलग हो, लेकिन वजह एक जैसी हैं। क्योंकि इन जगहों को लेकर लोगों का अनुभव काफी डरावना है। यही वजह है कि इन जगहों को भूतिया माना जाता है. आइये दिल्ली के भूतिया जगहों के बारे में हम आपको बताते हैं।

1-फीरोज़ शाह कोटला: यह एक प्राचीन किला है जिसमें कहानीयां और भूत-प्रेतों से जुड़े किस्से हैं। इससे जुड़ी कुछ भूतों की कहानियां सुनने वालों को डर लग सकता है।

2- दिल्ली रिट्रीट: इस राजभवन के आसपास कुछ स्थानों पर भूत-प्रेतों के बारे में किए जाने वाले कथनों से जुड़े डरावने किस्से हैं।

3-भूली भत्ती: यह पुरानी नहर के किनारे स्थित है और कहानी है कि यहां रात को अजीब सी आवाज़ें आती हैं। लोगों को इस जगह पर जाने में डर लगता है।

4-लोधी गार्डन: यहां पुरानी मक़बरों और तालाबों के आसपास कुछ भूत-प्रेतों की कहानियां सुनी जाती हैं, जिससे लोगों को डर लगता है।

5-खूनी दरवाजा : दिल्ली में स्थित खूनी दरवाजा के बारे में लोगों का कहना है कि यहां चीखें और रोने की आवाजें सुनाई देती हैं। कहा जाता है कि तीन राजकुमारों की यहां बेरहमी से हत्या कर दी गई और स्वतंत्रता सेनानियों को फांसी दे दी गई थी।

also read ; दिल्ली: एक और स्कूल को बम से उड़ाने की धमकी, मौके पर पहुंचा बम निरोधक दस्ता

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular