Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiNewsClick से जुड़े तीन पत्रकारों से UAPA की धाराओं में पूछताछ, दिल्ली...

India News (इंडिया न्यूज़) : चीन से फंडिंग के आरोपों से घिरी NewsClick वेबसाइट के कई ठिकानों पर आज यानि मंगलवार को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल छापेमारी करने पहुंची। सामने आई जानकारी के अनुसार, स्पेशल सेल न्यूजक्लिक के एडिटर इन चीफ प्रबीर पुरकायस्थ के साथ ही बेवसाइट से जुड़े तमाम पत्रकारों के घर पर छापेमारी हो रही है। सामने आई तश्वीरों के अनुसार, आतंकी संबंधों की जांच कर रही दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की टीम ने पत्रकार उर्मिलेश, अभिसार शर्मा और औनिंदोय चक्रवर्ती को लोधी रोड थाने लेकर गई है।

न्यूजक्लिक से जुड़े 30 ठिकानों पर छापेमारी

रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने आज NewsClick से जुड़े 30 ठिकानों पर छापेमारी की है। बता दें, इससे पहले ED यानि प्रवर्तन निदेशालय भी NewsClick के ठिकानों पर फंडिंग के स्रोत मालूम करने के लिए छापेमारी कर चुका है। अब स्पेशल सेल केंद्रीय एजेंसी के इनपुट के आधार पर न्यूजक्लिक के ठिकानों पर छापेमारी कर रही है।

इन धाराओं में दर्ज है केस

सूत्रों के अनुसार, स्पेशल सेल ने इस वेबसाइट पर नया केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस अधिकारियों के अनुसार, वेबसाइट से जुड़े कुछ पत्रकारों के मोबाइल और लैपटॉप से डंप डाटा रिकवर किया गया है। उर्मिलेश और अभिसार शर्मा जैसे कुछ पत्रकारों को पुलिस की स्पेशल सेल के लोधी रोड दफ्तर लाए गए हैं। हालांकि, मामले में अभी तक किसी की गिरफ्तारी की खबर नहीं है। दिल्ली पुलिस के सूत्रों का कहना है कि छापेमारी अब भी जारी है और इन पत्रकारों के खिलाफ UAPA के तहत व IPC की अन्य धाराओं में 17 अगस्त को मुकदमा दर्ज किया गया था। जिसमें यूएपीए और आईपीसी की धारा 153ए(विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी पैदा करना), 120बी (आपराधिक षड्यंत्र रचना) शामिल है।

also read ; कांग्रेस अध्यक्ष लवली ने प्रदेश कार्यालय में गांधी की तस्वीर पर किया पुष्प अर्पित ; कही यह बात

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular