होम / दिल्ली में तेज बारिश के साथ आंधी-तूफान, इंदिरा गांधी इंटनेशनल एयरपोर्ट पर हवाई उड़ानें प्रभावित

दिल्ली में तेज बारिश के साथ आंधी-तूफान, इंदिरा गांधी इंटनेशनल एयरपोर्ट पर हवाई उड़ानें प्रभावित

• LAST UPDATED : May 23, 2022

इंडिया न्यूज़, Delhi News : दिल्ली-एनसीआर में इस बदले मौसम के मिजाज से राजधानी को राहत तो मिली ही है, लेकिन आज सुबह आंधी के साथ हुई भयंकर बारिश से जनजीवन भी प्रभावित होता हुआ दिखाई पड़ा है। तेज बारिश के चलते दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटनेशनल एयरपोर्ट (IGI) पर हवाई उड़ानें प्रभावित हुई। खराब मौसम के चलते कई यात्रियों को एयरपोर्ट में मौजूद बसों में ही बैठाकर रखा गया। बहुत हवाई उड़ानें डायवर्ट किए जाने की भी खबर सामने आ रही है।

एयरपोर्ट की दो उड़ानों को भी किया निरस्त

दिल्ली एयरपोर्ट की वेबसाइट के मुताबिक तेज हवाओं और तेज बारिश को देखते हुए सुबह के करीब 9 बजे तक 40 उड़ानें भरने में देरी हुई है। इसके साथ-साथ दिल्ली आने वाली 18 उड़ानों में भी देरी दर्ज की गई है। एयरपोर्ट की दो उड़ानों को भी निरस्त किया गया हैं। एयरपोर्ट की तरफ से सभी यात्रियों की सावधानी के लिए एक ट्वीट करते हुए कहा है कि खराब मौसम के कारण उड़ानों पर असर पड़ा है। सभी यात्रियों अलर्ट किया गया है कि अपनी फ्लाइट के बारे में अपडेट के लिए संबंधित एयरलाइनों के साथ संपर्क में रहें।

खराब मौसम की वजह से फ़्लइटो को किया रि-शेड्यूल

दिल्ली में हुए पश्चिम विक्षोभ के चलते राजधानी के के बहुत से एरिया में आंधी के साथ भारी वर्षा होती पाई गई है। राजधानी के भीतर मौसम ने ऐसी करवट ली है कि इसके कारण सड़क व हवाई यातायात बाधित होता पाया गया है। इसके साथ ही पश्चिमी विक्षोभ के चलते हवाई उड़ानो पर भी प्रभाव आया है। यात्रियों को अपनी निरधार्रित उड़ान भरने में तकलीफों का सामना करना पड़ा है। दिल्ली से उड़ान भरने वाली फ्लाइटों को मौसम में आए बदलावों को देखते हुए फिर से रि-शेड्यूल किया जा रहा है।

हरियाणा और यूपी के शहरों पर भी खराब मौसम का असर

खराब हुए मौसम की वजह से दिल्ली एनसीआर ही नहीं बल्कि पूरे हरियाणा व यूपी के भी कई शहरों में आज आंधी के साथ काफी तेज वर्षा हुई। आंधी की वजह से बहुत से इलाकोंं में पेड़ उखड़ने से रास्ते बंद हो गए, इससे आवाजाही में परेशानी हो रही है। कई जगह जलजमाव भी हुआ।

ये भी पढ़े : दिल्ली कुतुबमीनार के परिसर में होगी खुदाई, मूर्तियों का किया जायेगा Iconography

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox