Monday, May 20, 2024
HomeCrimeTihar Jail: लंदन की भऊ गैंग ने तिलक नगर में की ...

Tihar Jail: लंदन की भऊ गैंग ने तिलक नगर में की ताबड़तोड़ फायरिंग की, आखिर क्या संबंध है तिहाड़ जेल से?

India News Delhi(इंडिया न्यूज़), Tihar Jail: दिल्ली के तिलक नगर में सोमवार रात को हुई एक ताबड़तोड़ फायरिंग की घटना ने लोगों को चौंका दिया। प्रारंभिक जांच के अनुसार, इस हमले के पीछे लंदन से भऊ गैंग के निर्देश हो सकते हैं, जिन्होंने आरोपियों को हमले के लिए प्रेरित किया। आरोपियों को हथियार मुहैया कराने के लिए तिहाड़ बंद नवीन बाली गिरोह का सहारा लिया गया था। इस घटना ने बेचैनी और चिंता का माहौल बना दिया है।

यह घटना इतनी भयावह थी कि फायरिंग के दौरान सात लोगों घायल हो गए। विकास त्यागी नामक व्यक्ति का इलाज अभी भी चल रहा है, जबकि छह अन्यों को प्राथमिक उपचार के बाद घर भेज दिया गया है। आरोपियों को पकड़ने के लिए स्थानीय थाना पुलिस के साथ ही जिला पुलिस की ऑपरेशन सेल, स्पेशल स्टाफ, अपराध शाखा, और स्पेशल सेल की टीम जुटी है। CCTV फुटेज में दो आरोपी गोली चलाते हुए दिखाई दिए हैं।

Tihar Jail: क्या हुआ था वारदात के समय

पुलिस की जांच में प्रकट हुआ कि घटना के समय आरोपियों ने शोरूम के नजदीक अपनी बाइक खड़ी कर दी थी। बिना किसी पूर्व सूचना के, वे शोरूम के अंदर घुसे और तुरंत ही फायरिंग शुरू कर दी। लोगों को समझने का मौका नहीं मिला और आरोपी शोरूम से बाहर भाग गए। इस दौरान, उन्होंने करीब 20 राउंड फायरिंग की, जिससे शोरूम और उसके पास स्थित बैंक के शीशे टूट गए।

इस आतंकी हमले में घायल व्यक्ति विकास त्यागी ने बताया कि उन्हें गंभीर चोटें आई हैं। वह अपने बेटे के लिए गाड़ी देखने शोरूम में पहुंचे थे, जब यह घटना हुई। उनके साथ पत्नी और बेटा भी मौजूद थे।

Tihar Jail: भाऊ गैंग से है शूटर का संबंध

एक मिनट 11 सेकेंड की फुटेज में दिखता है कि दो आरोपी पहले शोरूम के बाहर खड़े गार्ड से कुछ पूछते हैं। इसके बाद, वे शोरूम में प्रवेश करते हैं और फिर गोलीबारी शुरू हो जाती है। पुलिस जांच में खुलासा किया है कि इन दोनों शूटरों का संबंध भाऊ गैंग से है। यह गैंग लंदन से है और उसे भारत में तिहाड़ जेल में बंद नीरज बाली के गिरोह का समर्थन मिलता है। इस मामले की जांच अब तिहाड़ जेल तक पहुंच गई है।

सूत्रों के अनुसार, आरोपी गोलीबारी के बाद एक पर्ची फेंककर भागे, जिसमें नवीन बाली, भाऊ गैंग और नीरज फरीदपुर का नाम उल्लेख किया गया है। पर्ची में रंगदारी की रकम का जिक्र नहीं है।

धमकी भरा कॉल आया था

गोलीबारी के अगले दिन, मंगलवार को, शोरूम के मालिक के एक दोस्त को बदमाशों ने फ़ोन द्वारा धमकी दी। पुलिस के मुताबिक, धमकी भरे फोन कॉल में धमकी देने वाला व्यक्ति ने कहा है कि उन्हें बता दें कि उनके दोस्त (शोरूम मालिक) को पांच करोड़ रुपये का इंतजाम कर लिया जाए। पैसे कहां जमा करने हैं, यह बताने का इंतजाम हम कराएंगे। इसके बिना, वे धमकी देते हैं कि गोली इस बार शीशे पर नहीं, छाती पर लगेगी।

Read More:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular