Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiTihar Jail News: तिहाड़ जेल में कैदी अब नहीं कर पाएंगे कोई...

Tihar Jail News:

दिल्ली की जेलों से लगातार आपराधिक वारदातों की घटनाओं को अंजाम दिया जा रहा हैं। इस पर रोक लगाने के लिए जेल प्रशासन ने जेलों में सर्वे किया है। जिसके बाद तिहाड़ जेल प्रशासन सुरक्षा बेहतर करने के लिए चप्पे-चप्पे पर फेस रिकग्निशन कैमरा लगाएगा। इससे कैदियों पर हर वक्त निगरानी रखी जा सकेगी।

जेल में लगेंगे फेस रिकग्निशन कैमरे

जेल के अधिकारी ने बताया कि कैमरों को ऐसे स्थान पर लगाया जाएगा, जहां कैदियों का आना जाना ज्यादा होता है और कुछ ऐसी जगहें भी होगी जहां जाकर कैदी गुपचुप तरीके से किसी भी वारदात की साजिश रचने की कोशिश करते हैं। जेल अधिकारी का कहना है कि शुरुआत में हर एक जेल में पांच फेस रिकग्निशन कैमरा लगाने का प्रस्ताव है और फिर जैसे जैसे जरूरत पड़ेगी उसके हिसाब से इजाफा किया जा सकता है।

जगहों को चिह्नित किया गया

जेल सूत्रों ने बताया कि लगातार हो रही वारदात और मोबाइल मिलने के बाद जेल प्रशासन ने सर्वे किया। सर्वे का मकसद ऐसी जगहों को चिह्नित करना था, जहां कैदी आपराधिक वारदातों के लिए इस्तेमाल करते हैं। ज्यादात्तर जगहें ऐसी थी कि जहां सीसीटीवी कैमरों की नजर नहीं थी। ऐसे में वे साजिश रचने के लिए उन्हीं जगहों का इस्तेमाल करते हैं। ऐसे में अब जेल प्रशासन ने ऐसी जगहों पर सीसीटीवी लगाने का निर्णय लिया है।

 

ये भी पढ़ें: मेट्रो की लिफ्ट में महिला टिचर से छेड़छाड़, आरोपी को मौके से किया गया गिरफ्तार

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular