Tuesday, July 9, 2024
HomeDelhiTis Hazari Court News: तीस हजारी फायरिंग मामले में 8 वकीलों को...

India News(इंडिया न्यूज़)Tis Hazari Court News:  तीस हजारी फायरिंग मामले में 8 वकीलों को कोर्ट से जमानत मिल गई है। 5 जुलाई को दो समूहों के बीच झड़प के दौरान अदालत परिसर के अंदर दो वकीलों पर गोलियां चलाई गई थीं। अदालत के सूत्रों ने बताया कि एक मजिस्ट्रेट अदालत ने मंगलवार को दिल्ली पुलिस द्वारा 3 सितंबर को दायर आरोप पत्र पर संज्ञान लिया। झड़प के दौरान कोर्ट परिसर में गोलियां चलीं। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की एक सत्र अदालत ने गुरुवार को तीस हजारी जिला अदालत परिसर में वकीलों के बीच लड़ाई के दौरान हुई गोलीबारी की घटना के सिलसिले में गिरफ्तार आठ वकीलों को जमानत दे दी।

मामले की अगली सुनवाई 17 अक्टूबर को

अदालत के सूत्रों ने कहा कि एक मजिस्ट्रेट अदालत ने मंगलवार को दिल्ली पुलिस द्वारा 3 सितंबर को दायर आरोप पत्र पर संज्ञान लिया। उन्होंने कहा कि मामले का संज्ञान लेने के बाद, मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट चतिंदर सिंह ने मामले की सुनवाई 17 अक्टूबर के लिए तय की। अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश पवन सिंह राजावत ने गुरुवार को आठ आरोपी अधिवक्ताओं – शिव राम पांडे, ललित शर्मा, मनीष शर्मा, सचिन सांगवान, राहुल शर्मा, रवि गुप्ता, अमन सिंह और जितेश खारी को जमानत दे दी।

कोर्ट ने क्या कहा

उन्हें 50,000 रुपये का ज़मानत बांड और इतनी ही राशि का निजी बांड जमा करने का भी आदेश दिया गया था। कोर्ट ने कहा, ”मुकदमा अभी शुरू नहीं हुआ है और इसमें काफी समय लगेगा।” अदालत ने कहा कि आरोपी करीब 90 दिनों से न्यायिक हिरासत में हैं और मामले में आरोपपत्र पहले ही दाखिल किया जा चुका है। यह मामला आठ आरोपियों और कुछ अन्य लोगों के खिलाफ शस्त्र अधिनियम और भारतीय दंड संहिता के प्रावधानों के तहत सब्जी मंडी पुलिस स्टेशन में दर्ज एक प्राथमिकी से उपजा है। आपको बता दें कि 5 जुलाई को तीस हजारी कोर्ट में वकीलों के दो गुट आपस में भिड़ गए थे और फायरिंग हुई थी।

इसे भी पढ़े:Delhi Crime News: दिल्ली के एक गुरुद्वारा प्रमुख पर महिला ने लगाया रेप का आरोप, पुलिस ने शुरू की जांच

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular