होम / Opposed Jagdeep Dhankhar : टीएमसी सांसद ने उतारी राज्यसभा के सभापति धनखड़ की नकल, क्या है पूरा मामला

Opposed Jagdeep Dhankhar : टीएमसी सांसद ने उतारी राज्यसभा के सभापति धनखड़ की नकल, क्या है पूरा मामला

• LAST UPDATED : December 19, 2023

India News (इंडिया न्यूज़) MP Suspension : आज फिर संसद में 49 MP को सस्पेंड कर दिया गया। जिसको लेकर सभी ने राजयसभा के सभापति जगदीप धनखड़ का विरोध (Opposed Jagdeep Dhankhar) किया। इस दौरान टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी ने राज्यसभा के बाहर राज्यसभा सभापति जगदीप धनखड़ की नकल उतरी जिसका वीडियो राहुल गाँधी बना रहे थे।

क्या है पूरा मामला

दरअसल, संसद की कार्यवाही से विपक्षी सांसदों के निलंबन का विरोध कर रहे विपक्षी सांसदों में से एक टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी ने मंगलवार को राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ की नकल की, जिसका राहुल गांधी वीडियो बनाते दिखे। जगदीप धनखड़ ने टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी द्वारा सभापति की कॉपी उतारने की घटना पर नाराजगी जताई और इसे सदन का अपमान बताया। कल्याण बनर्जी की नकल पर सभापति जगदीप धनखड़ ने कहा कि विपक्ष ने सदन का अपमान किया है, मेरा नहीं। विपक्षी सांसदों ने बेहद शर्मनाक हरकत की है। पता नहीं विपक्ष को कब होश आएगा।

टीएमसी सांसद की हरकत पर राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने कहा, ‘दिग्विजय सिंह जी, मेरी बात ध्यान से सुनिए। मैंने इसे कुछ समय पहले एक टीवी चैनल पर देखा था। पतन की कोई सीमा नहीं है। आपके एक बड़े नेता एक सांसद के असंसदीय आचरण का वीडियो बना रहे थे। वह आपसे बहुत बड़े नेता हैं। मैं बस इतना कह सकता हूं कि सामान्य ज्ञान कायम है। कुछ तो सीमा होनी चाहिए। कृपया कुछ जगह छोड़ें। इसके बाद राज्यसभा की कार्यवाही दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई।

वीडियो पर बीजेपी ने बोला हमला (Opposed Jagdeep Dhankhar)

दरअसल, संसद के प्रवेश द्वार पर विरोध प्रदर्शन कर रहे विपक्षी सांसदों के बीच टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी स्पीकर जगदीप धनखड़ की नकल कर रहे थे। इस दौरान अन्य विपक्षी सांसद हंसते दिखे, जबकि कांग्रेस सांसद राहुल गांधी कल्याण बनर्जी का वीडियो बनाते दिखे। बिना नाम लिए जगदीप धनखड़ ने राहुल गांधी पर निशाना साधा। राहुल गांधी द्वारा बनाए गए वीडियो पर बीजेपी ने हमला बोला है।

सोनिया और राहुल देश में एकमात्र परिवार

बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी ने कहा कि ये लोग संविधान का ढिंढोरा तो पीट रहे हैं, लेकिन इन्हें ये बात हजम नहीं हो रही है कि एक आम आदमी इस पद पर है। सोनिया और राहुल को लगता है कि वे देश में एकमात्र परिवार हैं। राहुल गांधी जैसा व्यक्ति इस देश में बेकार है। राहुल को रोकना चाहिए था। आपको बता दें कि संसद में विपक्षी सदस्यों के हंगामे के दौरान कांग्रेस सांसद सोनिया गांधी और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की सदस्य सुप्रिया सुले विपक्ष की ओर पहली पंक्ति में बैठी नजर आईं, जबकि कांग्रेस सांसद राहुल गांधी दूसरी पंक्ति में नजर आए।

इसे भी पढ़े:
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox