Thursday, July 4, 2024
HomeDelhiदिल्ली में TMC का केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन, लगाया बड़ा आरोप

India News (इंडिया न्यूज़) : राजधानी दिल्ली में तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने पश्चिम बंगाल के लिए मनरेगा और अन्य सामाजिक सुरक्षा योजनाओं के लिए धन आवंटन में कमी का आरोप लगाते हुए आज यानि मंगलवार को केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान टीएमसी विधायक बाबुल सुप्रियों ने मोदी सरकार और भाजपा पर जमकर हमला बोला।

आप पूरे बंगाल का पैसा कैसे रोक सकते हैं?

बता दें, प्रदर्शन के दौरान टीएमसी विधायक बाबुल सुप्रियो ने केंद्र पर हमला बोलते हुए कहा कि भारत के सब राजनीतिक दल एक साथ खड़े हो गए हैं। हमने शायद इतिहास में ऐसा एक ही बार देखा होगा जब इंदिरा गांधी ने आपातकाल लगाया था। जिस तरह से भाजपा एजेंसियों का इस्तेमाल कर रही है उससे एजेंसियों की विश्वसनीयता खत्म हो गई है। भाजपा के लोग बोल रहे हैं कि हम पैसा नहीं देंगे यह उनका पैसा है? जिन लोगों ने गलत किया है आप उनके खिलाफ कार्रवाई करें उसके लिए आप पूरे बंगाल का पैसा कैसे रोक सकते हैं?

अनुराग ठाकुर ने दिया टीएमसी के आरोपों पर जवाब

वहीँ, टीएमसी पर कटाक्ष करते हुए केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि मैं इस बारे में विस्तार से बात करूंगा। असल बात तो यह है कि वर्ष 2019 में एक केंद्रीय टीम ने पश्चिम बंगाल में भ्रष्टाचार के मामलों की जांच शुरु की। जिसको लेकर ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी पूरी तरह से घबराई हुई है। उन्होंने आएगी यह भी कहा कि जांच टीम ने पूरे मामले को समझा तो पता चला कि राज्य में बड़ा भ्रष्टाचार हुआ था। ठाकुर ने टीएमसी पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि मौजूदा कामों को नया काम दिखाकर पैसों को लूटा गया। मंत्री ठाकुर ने यह भी कहा कि महात्मा गांधी के नाम पर बनी योजना में भी टीएमसी सरकार ने घोटाला किया है।

also read ; NewsClick से जुड़े तीन पत्रकारों से UAPA की धाराओं में पूछताछ, दिल्ली पुलिस ने जब्त किया मोबाइल और लैपटॉप

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular