Wednesday, July 3, 2024
HomeDelhiToday's Weather Update: दिल्ली में आ सकती है तूफानी बारिश, IMD ने...

India News (इंडिया न्यूज़), Today’s Weather Update, दिल्ली: एक बार फिर मौसम ने लोगों पर अपनी मेहरबानी दिखाना शुरू कर दी है। दिल्ली के साथ उसके आसपास के इलाकों को मौसम की मेहरबानी के कारण गर्मी से कुछ राहत मिल रही है। आपको बता दे कुछ दिन गर्मी पड़ने के बाद जिस तरह बार-बार मौसम करवट बदल रहा है उससे लोगों को राहत मिल रही है। यह सिलसिला इस बार फरवरी मार्च से चल रहा है। जानकारी के लिए बता दें बारिश की वजह से अधिकतम तापमान 36 डिग्री दर्ज किया गया है।

जानकारी के लिए आपको बता दे हैं भारतीय मौसम विभाग के अनुसार पालन वेधशाला में हवा की गति 58 किलोमीटर प्रति घंटा है। सूचना जारी करते हुए बताया कि राजधानी में आने वाले दो-तीन दिनों तक मौसम से राहत मिलती रहेगी। बता दे भारत मौसम विभाग के अनुसार 31 मई तक लू का अनुमान नहीं है। अगर हम आज की बात करें तो आज 26 मई को न्यूनतम तापमान 26 डिग्री और अधिकतम तापमान 36 डिग्री तक रहने की उम्मीद है। आज शुक्रवार को दिन भर बादल छाए रहने की उम्मीद है

बढ़ रही बिजली की मांग

मौसम विभाग के अधिकारियों के मुताबिक लू के चलते मंगलवार को दिल्ली में बिजली की मांग बढ़कर 6,916 मेगावाट हो गई जो इस मौसम में अब तक सबसे अधिक है। उन्होंने कहा कि पिछली गर्मियों में शहर में बिजली की मांग 7,695 मेगावाट दर्ज की गई थी और इस साल यह 8,100 मेगावाट तक पहुंच सकती है।

 

ये भी पढ़े: बीएसएनएल यूजर्स को जल्द मिलेगा 4G और 5G नेटवर्क, सरकार ने दी इसकी जानकारी

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular