Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiTomato price Down: दिल्ली में टमाटर के दाम में आई भारी गिरावट,...

India News(इंडिया न्यूज़) Tomato price Down: दिल्लीवासियो के लिए बड़ी राहत की खबर सामने आ रही है। दिल्ली में कुछ दिन पहले बजारों में टमाटर का दाम लगभग 250 से 300 रुपये प्रति किलो तक पहुंच गया था, लेकिन अब इस पर एक बड़ी खबर सामने आ रही है। बता दे कि दिल्ली में टमाटर के दाम में भारी गिरावट देखने को मिली है। दिल्ली के कई सब्जी मंडी में टमाटर अच्छी खासी सस्ती हो गई है। बता दे कि देश के कई हिस्सों में टमाटर उपलब्ध हो गए है, जिसके कारण दिल्ली में टमाटर के दाम में कमी देखने को मिली है।

ई-कॉमर्स स्टार्टअप मैजिकपिन ने एनसीसीएफ के साथ हुए एक समझौते के तहत 70 रुपये किलोग्राम की दर से टमाटर बेचना शुरू किया है। कंपनी ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि ये टमाटर सरकार द्वारा समर्थित ओएनडीसी पर रजिस्टर्ड चुनिंदा ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के जरिए बेचे जाएंगे। बयान के मुताबिक, उपभोक्ता इस व्यवस्था के तहत दिल्ली-एनसीआर और कुछ चुनिंदा शहरों में मैजिकपिन ऐप, पेटीएम, फोनपे के पिनकोड और मायस्टोर के जरिए टमाटर खरीद सकते हैं।

इस कारण बढ़ें टमाटर के दाम

भारी बारिश के कारण सब्जियों को बुखार आ गया है। टमाटर पहले से ही लाल था, वहीं उत्तर भारत में भारी बारिश के चलते अन्य सब्जियों की कीमतें भी 200 रुपये तक पहुंचा गया था। जमीन के नीचे उगाई जाने वाली प्याज और अदरक जैसी सब्जियां भी खराब मौसम की चपेट में आ गई थी। हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा और राजस्थान समेत देश के कई हिस्सों में पिछले कुछ दिनों में भारी बारिश हुई है। इससे कई फसलों को नुकसान पहुंचा है। युपी के कई इलाकों में भारी बारिश अब भी जारी है।

दिल्ली में टमाटर के दाम में भारी गिरावट

इससे पहले शिमला से आने वाला टमाटर 150 रुपये प्रति किलो तक बिक रहा था। बेंगलूरू से आने वाला टमाटर 240 रुपये किलो तक बिका था। जबकि औरंगाबाद से तो माल ही नहीं आ रहा था, लेकिन अब इन सभी देशों में टमाटर उपलब्ध हो गए है जिसके कारण दिल्ली के कई इलाकों में टमाटर के दाम में कमी देखने को मिल रही है। दिल्ली के लोग अब राहत की सांस ले रहे है। मौसम में सुधार आने के कारण दिल्ली में टमाटर के दाम में गिरावट आ गई है। मौसम में सुधार आने से माल का आना शुरू हो गया है।
SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular