Monday, July 8, 2024
HomeDelhiTomato Price: महीनेभर से टमाटर के दाम आसमान छू रहे थे ,...

India News(इंडिया न्यूज़) Tomato Price: पिछले महीनेभर से टमाटर के दाम आसमान छू रहे हैं। लेकिन अब टमाटर के दाम को लेकर राहत की खबर आई है। दिल्ली में टमाटर के दाम 30 रुपये तक बिक रहा है। हफ्तेभर पहले तक ये 250 रुपये किलो बिक रहा था। बीते कुछ दिन पहले टमाटर के बढ़े भाव के चर्चे खूब हो रहे थे।लेकिन अब टमाटर का भाव गिरने लगा है। करीब 250 रुपये प्रति किलो का आंकड़ा छूने वाला टमाटर थोक मंडी में 50 रुपये प्रति किलो के दाम में बिक रहा है। कारोबारियों का कहना है कि अगले महीने टमाटर के दाम और भी कम हो जाएंगे।

इस कारण बढ़ें टमाटर के दाम

भारी बारिश के कारण सब्जियों को बुखार आ गया है। टमाटर पहले से ही लाल था, वहीं उत्तर भारत में भारी बारिश के चलते अन्य सब्जियों की कीमतें भी 250 रुपये तक पहुंचा गया था। जमीन के नीचे उगाई जाने वाली प्याज और अदरक जैसी सब्जियां भी खराब मौसम की चपेट में आ गई थी। हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा और राजस्थान समेत देश के कई हिस्सों में पिछले कुछ दिनों में भारी बारिश हुई है। इससे कई फसलों को नुकसान पहुंचा है। युपी के कई इलाकों में भारी बारिश अब भी जारी है।

आजादपुर सब्जी मंडी का हाल

आजादपुर सब्जी मंडी के वेजिटेबल ट्रेडर्स असोसिएशन के जनरल सेक्रेटरी अनिल मल्होत्रा ने बताया कि मंडी में शिमला और बेंगलुरु से टमाटर की सप्लाई होती है, लेकिन कुछ दिन पहले सप्लाई कम हो गई और डिमांड बढ़ गई, जिसकी वजह से टमाटर का दाम आसमान छूने लगा।महाराष्ट्र से टमाटर की खेप आनी शुरू हो गई, जिसकी वजह से थोक मंडी में टमाटर 40 रुपये रुपये प्रति किलो के हिसाब से बिक रहा है। आनेवाले दिनों में सब्जियों के दाम और कम होंगे।

सस्ती हो गई सब्जियां (रिटेल)

सब्जी                आज        पिछले हफ्ते

टमाटर              80            150

शिमला मिर्च        80             130-140

भिंडी                40             60

घीया               40              60

तोरई               40              80

हरा मिर्च           80             120

इसे भी पढ़े:Chandrayaan-3: चांद से केवल 113 Km दूर चंद्रयान-3 का लैंडर, लैंडर ने चंद्रमा की तस्वीरें भेजी, जानें अब तक के चंद्रयान-3 का सफर

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular