Sunday, June 30, 2024
HomeBreaking NewsToronto Flight Bomb Threat: दिल्ली से टोरंटो जाने वाली फ्लाइट को मिली...

Toronto Flight Bomb Threat: दिल्ली से टोरंटो जाने वाली फ्लाइट को मिली बम से उड़ाने की धमकी, मचा हड़कंप

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Toronto Flight Bomb Threat: दिल्ली से टोरंटो (कनाडा) जा रही फ्लाइट को बम की धमकी मिली। सूत्रों के मुताबिक, एयर कनाडा की फ्लाइट AC43 को बम की धमकी वाला ईमेल मिला। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, टोरंटो के लिए रवाना होने वाली एयर कनाडा की फ्लाइट AC43 को मंगलवार रात दिल्ली से रवाना होने से ठीक पहले ईमेल के जरिए बम की धमकी वाला ईमेल मिला। जांच की प्रक्रिया चल रही है।

फ्लाइट को मिला धमकी वाला ईमेल

दिल्ली से टोरंटो जा रही फ्लाइट AC43 को बम की धमकी वाला ईमेल मिला। सूत्रों के मुताबिक, फ्लाइट को रात 10:50 बजे उड़ान भरनी थी, लेकिन इसे आइसोलेशन बे में भेज दिया गया है। इसके बाद फ्लाइट की जरूरी जांच प्रक्रिया चल रही है। इसी तरह, पिछले हफ्ते पेरिस से मुंबई जा रही विस्तारा की फ्लाइट में 306 यात्री और क्रू मेंबर सवार थे और एयरसिकनेस बैग में बम की धमकी वाला हाथ से लिखा नोट मिला था। शुक्रवार को दिल्ली से श्रीनगर जा रही विस्तारा की फ्लाइट में 177 यात्री सवार थे। फ्लाइट को श्रीनगर में सुरक्षित उतार लिया गया और सभी यात्रियों और क्रू को बाहर निकाल लिया गया।

दिल्ली पुलिस ने क्या कहा? 

4 जून को रात 10.50 बजे आईजीआई एयरपोर्ट पर डायल (दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड) के ऑफिस में एक ईमेल आया, जिसमें टोरंटो के लिए उड़ान भरने वाली एयर कनाडा की फ्लाइट में बम होने की धमकी दी गई थी। मानक सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करते हुए गहन जांच की गई और कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला।

ये भी पढ़े: Delhi Airport के आसपास इतने तारीख तक धारा 144 लागू, ड्रोन और लेजर बीम…

पिछले हफ्ते भी हुई थी ऐसी ही घटना

पिछले हफ्ते भी पेरिस-मुंबई विस्तारा की फ्लाइट में ऐसी ही घटना हुई थी, जिसमें 306 यात्री और क्रू मेंबर सवार थे। उन्हें एक हस्तलिखित नोट मिला था, जिसमें लिखा था कि फ्लाइट के अंदर बम है। यह जानकारी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मिली थी। शुक्रवार को दिल्ली से श्रीनगर जा रही विस्तारा की फ्लाइट में भी बम होने की सूचना मिली थी। उस फ्लाइट में 177 यात्री सवार थे। इसके बाद फ्लाइट को श्रीनगर में उतारा गया और क्रू मेंबर समेत लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया।

ये भी पढ़े: PM Modi Journey: देखें पीएम मोदी का अबतक का राजनीतिक सफर, बनेंगे तीसरी बार…

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular