Saturday, July 6, 2024
HomeBreaking Newsशीतकालीन सत्र के लिए कुल 15 सांसदों का निलंबन, स्पीकर ने लिया...

शीतकालीन सत्र के लिए कुल 15 सांसदों का निलंबन, स्पीकर ने लिया बड़ा फैसला

India News(इंडिया न्यूज़),Opposition MPs Suspended : संसद की सुरक्षा में चूक के मसले पर विपक्षी पार्टियों ने आज यानि गुरुवार को लोकसभा और राज्यसभा में जमकर हंगामा किया। बता दें, विपक्षी सांसदों ने इस मामले में गृह मंत्री अमित शाह से बयान देने की मांग की। इस बीच लोकसभा स्पीकर ने हंगामा करने के आरोप में कांग्रेस सदस्यों टी एन प्रतापन, हिबी इडेन, जोतिमणि, रम्या हरिदास और डीन कुरियाकोस को शीतकालीन सत्र की बाकी बचे समय से निलंबित कर दिया। वहीँ, अब खबर यह आ रही है कि लोकसभा के 14 और राज्यसभा के एक सांसद को मौजूदा शीतकालीन सत्र से निलंबित कर दिया गया है।

पहले कांग्रेस के 5 सांसद हुए थे सस्पेंड

बता दें, पांच सदस्यों के निलंबन के बाद भी हंगामा नहीं थमा और 9 और सदस्यों को शीतकालीन सत्र से निलंबित कर दिया गया। इनमें बेनी बेहनन (कांग्रेस), मोहम्मद जावेद (कांग्रेस), पी आर नटराजन (सीपीआईएम), कनिमोझी (डीएमके), वीके श्रीकंदन (कांग्रेस), के सुब्रमण्यम, एसआर पार्थिबन (डीएमके), एस वेंकटेशन (सीपीआईएम) और मनिकम टैगोर (कांग्रेस) शामिल हैं।

डेरेक ओब्रायन निलंबित

मालूम हो, इससे पहले राज्यसभा से तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के सांसद डेरेक ओब्रायन को निलंबित कर दिया गया। टीएमसी संसद के निलंबन को लेकर विपक्षी दलों के सांसदों ने राज्यसभा में जमकर हंगामा किया।

ALSO READ : Parliament Session 2023: शीतकालीन सत्र के लिए कांग्रेस के 5 सांसदों को किया सस्पेंड

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular