Friday, July 5, 2024
HomeDelhiTraffic Advisory: इन रास्तों पर जानें से पहले एक बार जरूर देखें...

Traffic Advisory:

Traffic Advisory: दिल्ली में गणतंत्र दिवस की तैयारियां जोरो शोरो से चल रही है। इसके अन्तर्गत लुटियन जोन के अलग-अलग क्षेत्रों में प्रशिक्षण और रिहर्सल कार्यक्रम चल रहा है। इसी कारण जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम भीष्म पितामह मार्ग पर 23 और 24 जनवरी को मिलिट्री का टैटू और जनजातीय नृत्य कार्यक्रम होगा। सेना के इस कार्यक्रम को ध्यान में रखते हुए कई मार्गों पर आम लोगों के लिए आवाजाही को दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने प्रतिबंधित कर दिया है। वहीं कुछ मार्गों पर ट्रैफिक रूट को भी बांट दिया गया है।

इन रास्तों पर जाना होगा वर्जित

रिपब्लिक डे परेड की तैयारी के मद्देनजर दिल्ली के जिन मार्गों पर गणतंत्र दिवस की तैयारियां जारी हैं। उनमें भीष्म पिताम​ह मार्ग, लोधी रोड से एंड्रयूज गंज, महर्षि रमन मार्ग, सुब्रमण्यम भारती मार्ग, लोधी रोड, मैक्स मुलर मार्ग, आर्क बिशप मार्ग, लाला लाजपत राय मार्ग या तो पूरी तरह से बंद कर दिए गए है और इन क्षेत्रों में रूट डायवर्ट कर दिया गया है ताकि रिहर्सल के दौरान कोई समस्या ना हो।

ट्रैफिक पुलिस के नियमों का रखे ध्यान

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने दिल्ली के लोगों से कहा कि निर्धारित स्थानों पर वाहन पार्क करें कार्यक्रम स्थल तक पहुंचने के लिए पब्लिक ट्रांसपोर्ट का उपयोग करें ट्रैफिक एडवाइजरी के मुताबिक लोग रेलवे स्टेशन, आईएसबीटी, एयरपोर्ट और अस्पताल जाने का समय और रूट तय करें। रिपब्लिक डे 2023 को ध्यान में रखते हुए दिल्ली के कई इलाकों में सांस्कृतिक कार्यक्रम जारी हैं। इन कार्यक्रमों की वजह से दिल्ली के कई क्षेत्रों में आंशिक रूप से तो कई क्षेत्रों में पूरी तरह से ट्रैफिक को बंद कर दिया गया है।

 

ये भी पढ़े: टीवी एक्ट्रेस दीपिका कक्कड़ के घर गूंजने वाली है किलकारियां, पति संग फोटो शेयर कर दी जानकारी

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular