होम / Traffic Advisory: प्रगति मैदान के आसपास जा रहे है तो ध्यान दें! मिल सकता है भारी जाम, ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

Traffic Advisory: प्रगति मैदान के आसपास जा रहे है तो ध्यान दें! मिल सकता है भारी जाम, ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

• LAST UPDATED : May 23, 2024

India News Delhi (इंडिया न्यूज), Traffic Advisory: प्रगति मैदान स्थित भारत मंडपम में गुरुवार सुबह होने वाले कार्यक्रम के कारण यातायात पर असर पड़ेगा। इसको लेकर यातायात पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है। पुलिस के अनुसार, गुरुवार सुबह 8 बजे से दोपहर 1 बजे तक भारत मंडपम में होने वाले समारोह में बड़ी संख्या में लोग शामिल होंगे। इस वजह से आसपास के कई रास्तों पर यातायात प्रतिबंध और मार्ग परिवर्तन लागू किए जाएंगे।

मथुरा रोड और भैरों मार्ग पर किसी भी वाहन को रुकने या पार्किंग करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। आम जनता के लिए इन सड़कों पर प्रवेश निषिद्ध होगा। यदि कोई नियमों का उल्लंघन करता है, तो उनके वाहन को हटा दिया जाएगा और गलत पार्किंग या निर्देशों का पालन न करने पर चालान किया जाएगा। हटाए गए वाहनों को भैरो मंदिर के सामने भैरो मार्ग पर ले जाकर खड़ा किया जाएगा।

Traffic Advisory: इन मार्गों से बचें

यातायात पुलिस ने बताया है कि गुरुवार को कई मार्गों पर यातायात प्रतिबंध और मार्ग परिवर्तन लागू रहेंगे। इनमें तिलक मार्ग-भगवान दास रोड क्रॉसिंग, पुराना किला रोड-मथुरा रोड क्रॉसिंग, शेरशाह रोड-मथुरा रोड क्रॉसिंग, डॉ. जाकिर हुसैन मार्ग-सुब्रमण्यम भारती मार्ग क्रॉसिंग, पंडारा रोड-सुब्रमण्यम भारती मार्ग क्रॉसिंग, क्यू प्वाइंट, गोल चक्कर मानसिंह रोड, गोल चक्कर जसवंत सिंह रोड, गोल चक्कर केजी मार्ग-फिरोजशाह रोड क्रॉसिंग और गोल चक्कर मंडी हाउस शामिल हैं।

यातायात पुलिस ने भैरो मार्ग, पुराना किला रोड, शेरशाह रोड, मथुरा रोड डब्ल्यू प्वाइंट से मथुरा रोड तक और सी-हेक्सागन इंडिया गेट मार्गों से बचने की सलाह दी है। वाहन चालकों को इन रास्तों से बचने की सलाह दी गई है ताकि अनावश्यक परेशानियों से बचा जा सके।

मतदान के दिन छुट्टी की घोषणा

लोकसभा चुनाव के चलते 25 मई को मतदान होगा। इससे पहले, बुधवार को दिल्ली सरकार के श्रम आयुक्त कार्यालय ने 25 मई को अवकाश घोषित कर दिया है। इस आदेश में सभी व्यावसायिक प्रतिष्ठानों और औद्योगिक इकाइयों को इसका पालन करने का निर्देश दिया गया है। इसमें व्यापार, उद्योग और अन्य उपक्रमों में काम करने वाले सभी कर्मचारियों के लिए छुट्टी की घोषणा की गई है। साथ ही, यह भी सुनिश्चित किया गया है कि इस दौरान किसी के वेतन में कटौती नहीं होगी। नियमों का उल्लंघन करने पर 500 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा।

Read More:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox