Monday, July 8, 2024
HomeDelhiTrain Fire News: सत्याग्रह एक्सप्रेस ट्रेन के टायलेट में लगी आग, बिहार...

Train Fire News:

Train Fire News: सत्याग्रह एक्सप्रेस ट्रेन संख्या 15273 के टायलेट में आज मंगलवार की सुबह आग लग गई। यह ट्रेन बिहार से आनंद विहार दिल्ली आ रही थी। ट्रेन में आग देख कर यात्रियों में अफरातफरी का माहौल बन गया। आपको बता दे सूचना मिलते ही पिलखुवा रेलवे स्टेशन पर कर्मियों ने दमकल उपकरण की मदद से आग पर काबू पा लिया है। इस हादसे में कोई जन हानि नहीं हुई है।

आग बुझाने के समय खड़ी रही ट्रेन

आपको बता दे इस हादसे के बाद ट्रेन लगभग 45 मिनट तक स्टेशन पर खड़ी रही। जिससे सभी यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। इस हादसे के दौरान हापुड़ की तरफ से आ रही ट्रेन को रास्ते में रो दिया गया था। आग बुझने के बाद सभी यात्रियों ने राहत की सांस ली।

शार्ट सर्किट के कारण लगी आग

माना जा रहा है कि ट्रेन में शार्ट सर्किट के कारण आग लगी थी। टायलेट में आग की जानकारी लगने पर ट्रेन का परिचालन रोक दिया गया। आपको बता दे स्टेशन अधीक्षक चंदन कुमार ने बताया कि सत्याग्रह एक्सप्रेस ट्रेन का पिलखुवा स्टेशन पर स्टोपिज है। इस आग की सूचना ट्रेन के गार्ड की तरफ से दे दी गई थी। इसके चलते पहले से ही दमकल उपकरणों के जरिए आग बुझाने की तैयारी कर ली गई थी।

45 मिनट में बुझी आग

आपको बता दे चंदन कुमार ने बताया कि जैसे ही ट्रेन प्लेटफार्म पर पहुंची तभी कर्मियों ने दमकल उपकरण के जरिए आग पर काबू पाया। आग बुझाने में लगभग 45 मिनट का समय लगा। वहीं, रेलवे स्टेशन पर मौजूद ट्रेन यात्रियों के अनुसार, ट्रेन रुकने पर धुआं निकलता देखकर लोग दहशत में आ गए।

 

ये भी पढ़े: हवलदार ने थाने में खुद को मारी गोली, जांच में जुटी पुलिस

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular