होम / फर्रूखनगर-दिल्ली ट्रैक पर ट्रेनों का परिचालन शुरू

फर्रूखनगर-दिल्ली ट्रैक पर ट्रेनों का परिचालन शुरू

• LAST UPDATED : May 23, 2022

इंडिया न्यूज, गुरुग्राम। कोरोना महामारी में बंद हुई ट्रेनों के संचालन के लिए केंद्रीय रेल मंत्री, रेल राज्य मंत्री, सांसदों से मिलकर सिफारिश करने वाले रेलवे सलाहकार समिति के सदस्य डीपी गोयल लंबे समय से प्रयासरत हैं। इससे पहले भी कई ट्रेनों का संचालन वे करवा चुके हैं। उन्होंने सोमवार को फर्रूखनगर-दिल्ली (04030), दिल्ली-फर्रूखनगर (04901) के बीच ट्रेन का संचालन शुरू करवा दिया है।

डा. डीपी गोयल का किया गया स्वागत

उनके इस कार्य के लिए जिला परिषद गुरुग्राम उपाध्यक्ष संजीव यादव, दैनिक रेल यात्री संघ से भीम सिंह सारवान, हरभजन सिंह बाजवा, छतर सिंह पोसवाल आदि ने डा. डीपी गोयल को पगड़ी पहनाकर स्वागत व सम्मान किया। गुरुग्राम-रेवाड़ी-जयपुर रेल मार्ग पर बंद पड़ी ट्रेनों के संचालन में अग्रणी भूमिका निभा रहे डीपी गोयल के कार्यों की सराहना करते हुए क्षेत्र के लोगों ने धन्यवाद दिया है।

इस अवसर पर डीपी गोयल के साथ पर्यावरण संरक्षण विभाग के भाजपा हरियाणा प्रमुख नवीन गोयल, किसान नेता राव मान सिंह ने ट्रेन को झंडी दिखाई। इससे पूर्व स्टेशन पर एकत्रित क्षेत्र के लोगों को संबोधित करते हुए डीपी गोयल ने कहा कि रेलवे सलाहकार समिति के सदस्य होने के नाते उनका यह कर्तव्य है कि वे ट्रेनों से संबंधित समस्याओं को मंत्रियों, सांसदों और रेल अधिकारियों तक पहुंचाएं। डीपी गोयल ने केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव, गुरुग्राम के सांसद एवं केंद्रीय राज्य मंत्री राव इंद्रजीत सिंह का आभार व्यक्त किया है।

ऐतिहासिक रेलवे स्टेशन है फर्रूखनगर

नवीन गोयल ने अपने संबोधन में कहा कि फर्रूखनगर रेलवे स्टेशन ऐतिहासिक है। देश में मुंबई के ठाणे के बाद वर्ष 1873 में दूसरी लाइन यहां बनाई गई थी। इस ऐतिहासिक स्टेशन की सौंदर्यींकरण के लिए वे मुख्यमंत्री मनोहर लाल और रेल मंत्री से मुलाकात करेंगे। उन्होंने आगे कहा कि परिवहन के संसाधनों में इजाफा करने के लिए केंद्र और प्रदेश सरकार ने विशेष कदम उठाए हैं। लंबी दूरी की बसों, ट्रेनों का संचालन करके यात्रियों को लाभ दिया है। इस मौके पर सन्दीप शर्मा, रजनीश सिंह राठी, गगन गोयल, धर्मेन्द्र शर्मा, राजेश बंसल, जितेश गोगिया, लोकेश नारंग भी उपस्थित रहे।

यात्रियों के लिए सस्ता साधन है रेल यात्रा

किसान नेता राव मान सिंह ने कहा कि कोरोना ने हम सबको प्रभावित किया है। रेलवे यात्रा सस्ता साधन है। ट्रेनें बंद होने के बाद यात्रियों को अधिक खर्च करके दूसरे वाहनों से यात्रा करना पड़ता था। इस ऐतिहासिक स्टेशन पर ट्रेन बंद होने से यात्रियों को काफी परेशानी हो रही थी। डीपी गोयल, नवीन गोयल ने सकारात्मक प्रयास किए और आज इस ट्रेन का फिर से संचालन हो गया। इस सेवा के बाधित होने से 40-45 गांवों का रेल मार्ग से संपर्क टूटा हुआ था। अब इस ट्रेन के संचालन से क्षेत्र में खुशी की लहर है।

यह भी पढ़ें: बारिश, आंधी से दिल्ली-एनसीआर में तापमान में आई तेज गिरावट

यह भी पढ़ें: दिल्ली में गर्मी से राहत, इतने दिन रहेगी की बारिश

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

 

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox