Monday, July 8, 2024
HomeDelhiदिल्ली शराब नीति केस की सुनवाई कर रहे जज का ट्रांसफर, ...

दिल्ली शराब नीति केस की सुनवाई कर रहे जज का ट्रांसफर, जानें अब कौन करेगा सुनवाई

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Delhi Liquor Policy Case: दिल्ली की एक्साइज पॉलिसी घोटाला मामले की सुनवाई में नया मोड़ आ गया है। विशेष न्यायाधीश एमके नागपाल की जगह कावेरी बावेजा को नियुक्त किया गया है। अब इस मामले की सुनवाई कावेरी बावेजा करेंगी।

इससे पहले इस केस की थी सुनवाई

कावेरी बावेजा पहले ही उबर रेप केस की सुनवाई कर चुकी हैं, जिसमें एक उबर ड्राइवर को 25 साल की लड़की से रेप का दोषी पाया गया था। तब से, उन्हें उत्पाद शुल्क नीति घोटाला मामले में मुख्य न्यायिक अधिकारी के रूप में नियुक्त किया गया है।

इसी मामले (Delhi Liquor Policy Case) में दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसौदिया और राज्यसभा सांसद संजय सिंह जेल में हैं। इसके साथ ही प्रवर्तन निदेशालय ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को कई बार समन भेजा है। उन्हें 21 मार्च को पेश होने के लिए कहा गया है।

आप ने इसे राजनीतिक साजिश बताया

बीजेपी ने केजरीवाल पर गिरफ्तारी के समन से इनकार करने का आरोप लगाया है, जबकि आप ने इसे राजनीतिक साजिश बताया है। शराब नीति के बाद से आप सरकार पर काफी दबाव है।

ईडी इस (Delhi Liquor Policy Case) घोटाले में आम आदमी पार्टी और नेताओं को आरोपी बना रही है। इसके बाद से नई न्यायिक घटना की यह घटना सुर्खियों में बनी हुई है। इस मामले में नई सुनवाई व्यवस्था शुरू होने जा रही है।

यह भी पढ़ें:- 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular