होम / पर्यावरण संरक्षण के लिए स्वयं की जागरुकता जरुरी: रीतू कटारिया

पर्यावरण संरक्षण के लिए स्वयं की जागरुकता जरुरी: रीतू कटारिया

• LAST UPDATED : April 22, 2022

गुरुग्राम। Tree plantation is necessary for environmental protection गुरुग्राम विश्वविद्यालय एवं गुरुग्राम नगर निगम के संयुक्त तत्वाधान में विश्व पृथ्वी दिवस के अवसर पर विवि में कई कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। जिसमें गुरुग्राम विश्वविद्यालय के छात्रों एवं प्राध्यापकों की उत्साहजनक भागीदारी रही।कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में वार्ड-29 के पार्षद कुलदीप यादव एवं विशिष्ट अतिथि के रूप में पूर्व मिसेज हरियाणा रीतू कटारिया ने शिरकत की।

पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता आयोजित 

विश्व पृथ्वी दिवस के अवसर पर इन्वेस्ट इन अवर प्लैनेट विषय पर पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता भी आयोजित की गयी। प्रतियोगिता में दीक्षा यादव (एम.कॉम) ने प्रथम ,ईना सैनी (एम. कॉम) और शबनम (एम. कॉम) ने दूसरा तथा राजबाबू (एम. कॉम) एवं अंतिम गोयल (एमपीटी) ने संयुक्त रूप से तीसरा स्थान प्राप्त किया। अतिथियों ने विजेताओं को मेडल और प्रमाणपत्र देकर सम्मनित किया।

Also Read : रेडक्रॉस महासचिव के जन्मदिवस पर किया पौधारोपण

पृथ्वी का संरक्षण जरूरी Tree plantation is necessary for environmental protection 

Tree plantation is necessary for environmental protection

गुरुग्राम विवि में पृथ्वी दिवस पर आयोजित कार्यक्रम के दौरान पौधारोपण करते अतिथि, अधिकारी व विद्यार्थी।

मिसेज हरियाणा 2018 रीतू कटारिया ने कहा कि पर्यावरण संरक्षण के लिए स्वयं की जागरूकता जरुरी है। इस दिशा में हम सबको मिलकर काम करना होगा। पार्षद कुलदीप यादव ने पर्यावरण के प्रति सचेत करते हुए पृथ्वी की सुरक्षा के लिए अधिक से अधिक पौधे लगाने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि मानव जीवन की रक्षा के लिये पृथ्वी का संरक्षण जरूरी है। पृथ्वी के संरक्षण से ही हम अपने स्वास्थ्य, अपने परिवारों की और अपनी धरती को एक साथ संरक्षित कर सकते हैं।

इस अवसर पर विवि के छात्र-छात्राओं, शिक्षकों, कर्मचारियों ने प्लास्टिक को दरकिनार करने की शपथ भी ली। इस अवसर पर डॉ. नीलम वशिष्ठ, डॉ. सुमन वशिष्ठ ,डॉ. राकेश कुमार योगी, डॉ. अशोक खन्ना, डॉ. भारती, डॉ. श्वेता, डॉ. नीरा आदि उपस्थित रहे।

Also Read : दुनिया को संस्कृति का संचार करता है साफ्ट पावर: डॉ. सहस्त्रबुद्धे

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox