Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiTwin Tower News: टावरों के धवस्तीकरण के बाद साइट पर शुरू हुआ...

Twin Tower News:

जैसा कि आप जानते हैं कि नोएडा में स्थित सुपरटेक ट्विन टावर को सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर 28 अगस्त 2022 को धवस्त कर दिया गया था और इन दोनों टावरों के गिरने के बाद करीब  80,000 टन मलबा जमा हुआ था। वहीं इस मलबे में से करीब 30,000 टन मलबे को हटाने का प्रोसेस रविवार को शुरू हो चुका है। जिसमें आठ ट्रक साइट से लगभग 180 टन मलबा लेकर जा रहे है। वहीं एडिफिस इंजीनियरिंग जो दोनों टावरों के विध्वंस में भी शामिल थे, उन्होंने कहा कि उन्हें अगले तीन महीनों में इस मलबे के ढेर को यहा से हटाना हैं।

आठ ट्रकों के जारिए चल रहा काम

दोनों टावरों को तोड़े जाने के बाद करीबन 80,000 टन मलबा जमा हुआ था, जिसमें से 30,000 टन मलबा और 4,000 टन लोहा और इस्पात साइट से हटा दिया जाएगा। बाकी जा मलबा जमीन को समतल करने के लिए इस्तमाल होगा उसे वहीं छोड़ दिया जाएगा। एडिफिस इंजीनियरिंग के पीप्रोजेक्ट मैनेजर मयूर मेहता ने बताया कि, इस प्रक्रिया में 23 टन भार ढोने वाले लगभग आठ ट्रकों को लगाया गया है।

प्रदूषण का ध्यान रखते हुए हटाया जा रहा मलबा

आपको बता दें कि मलबे को हटाते वक्त धूल और ध्वनि प्रदूषण का ध्यान रखते हुए चार स्प्रिंकलर लगाए गए हैं और और जल्द ही तीन और लगाने की अंशका हैं। इसके साथ ही मलबे पर पानी का मैनुअल छिड़काव भी किया जा रहा है।

ये भी पढ़े: सिख व्यक्ति को कृपाण के साथ नहीं मिली स्टेशन पर एंट्री, अल्पसंख्यक आयोग ने लिया एक्शन

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular