Friday, July 5, 2024
HomeDelhiTwin Tower: ट्विन टॉवर की जमीन पर अब होगा भव्य मंदिर का...

Twin Tower:

उत्तर प्रदेश के नोएडा में भ्रष्टाचार की नींव पर खड़े सुपरटेक के ट्विन टावर को 28 अगस्त यानी की रविवार की दोपहर  2:30 बजे चंद सेकेंड में जमींदोज कर दिया गया था। भ्रष्टाचार की इस नींव को गिराने के लिए सुपरटेक के बिल्डर और आरडब्लूए के बीच लंबी कानूनी लड़ाई चली थी। सुप्रीम कोर्ट के टावरों को गिराने के लिए दिए गए फैसले को आज एक साल पूरा हो रहा है। ऐसे में आरडब्ल्यू के अध्यक्ष का कहना है कि ट्विन टावर वाली जगह पर अब एक भव्य मंदिर का निर्माण किया जाएगा।

मंदिर के साथ-साथ इन चीजों का होगा निर्माण

आरडब्ल्यूए के अध्यक्ष उदय भान सिंह तेवतिया ने कहा है कि ट्विन टावर वाली जगह पर बच्चों के लिए एक खेल मैदान निर्माण किया जाएगा। इसके अलावा एक ग्रीन पार्क भी होगा, साथ ही सोसाइटी कि लोगों की मदद से एक भव्य मंदिर का निर्माण भी किया जाएगा। इसके लिए आरडब्लूए हफ्ता भर के लिए एक मीटिंग करने जा रही है जिसमें सभी सदस्यों की सहमति पर फैसला लिया जाएगा।

75000 वर्ग मीटर है जमीन

आपको बता दें कि ट्विन टावर का एरिया 75000 वर्ग मीटर का था। जानकारी के मुताबिक बिल्डर ने अभी इस जमीन को सोसाइटी को हैंडओवर नहीं किया है। इस जमीन पर मालिकाना हक अभी बिल्डर का ही है, लेकिन अगर बिल्डर इस जमीन पर कोई निर्माण कराना चाहता है तो उसके लिए उसे दो तिहाई सोसायटी के निवासियों से सहमति लेनी होगी।

ये भी पढ़े: दिल्ली में शुरू हुआ देश का पहला वर्चुअल स्कूल, सीएम केजरीवाल ने स्कूल का किया आगाज़

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular