Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiTwin Towers Blast: नोएडा में ड्रोन उड़ाने पर लगी रोक, NDRF की...

Twin Towers Blast:

नई दिल्ली: ट्विन टावर ब्लास्ट करने की तैयारियां पूरी हो गई हैं। टावर रविवार को ध्वस्त कर दिए जाएंगे। नोएडा पुलिस ने इस बीच शहर में ड्रोन के उपयोग पर पाबंदी लगा दी है। इस रोक को 31 अगस्त तक के लिए लगाया है। पुलिस ने कहा है कि इस रोक को सुरक्षा कारणों से लगाया गया है।

NDRF की टीम रहेगी तैनात

जिला प्रशासन भी ध्वस्तीकरण को लेकर अलर्ट पर है। प्रशासन ने अपर जिलाधिकारी (प्रशासन) के नेतृत्व में बृहस्पतिवार को अधिकारियों की टीम तैनात कर दी है। इसके साथ आपदा प्रबंधन के तहत चार अस्पतालों आरक्षित कर दिया गया है। राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (NDRF) की टीम को भी बुलाया लिया गया है जो ध्वस्तीकरण से 2 घंटे पहले और 2 घंटे बाद तक तैनात रहेगी।

हर गतिविधि पर होगी नजर

डिप्टी कलेक्टर कोमल पवार की ड्यूटी नोएडा प्राधिकरण के कंट्रोल रूम में लगाई गई है। साथ ही, सीएमओ और आईएमए के एक डॉक्टर भी वहां पर रहेंगे। उनकी हर गतिविधि पर नजर रहेगी, ताकि आपदा आने की स्थिति में तुरंत राहत पहुंचाई जा सके।

बिजली 4 रहेगी घंटे बंद

ट्विन टावरों को ध्वस्तीकरण के समय नोएडा में बिजली आपूर्ति बाधित रहेगी। प्रशासनिक अफसरों ने बताया कि दोपहर 12:00 से लेरक शाम 4:00 बजे तक सेंट्रल नोएडा की बिजली आपूर्ति बंद रहेगी। किसी भी तरह की असुविधा को ध्यान में रखते हुए यह फैसला लिया गया है।

ऐसे होगा ध्वस्तीकरण

ट्विन टावर्स को ध्वस्त करने के लिए बटन दबाने वाले चेतन दत्ता ने कहा है कि हम इमारत से करीब 50-70 मीटर दूर रहेंगे। कोई खतरा नहीं होगा और हमें इस बात का पूरा यकीन है कि इमारत सही तरीके से ढह जाएगी। ब्लास्टिंग क्षेत्र को लोहे की जाली की 4 परतों और कंबल की 2 परतों से ढका दिया गया है इसलिए कोई मलबा नहीं उड़ेगा लेकिन धूल उड़ने की संभावना है।

ये भी पढ़ें: राइटिंग खराब होने पर कक्षा-2 की छात्रा को बेरहमी से पीटा, आंख से दिखना हुआ बंद

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular