होम / मुख्यमंत्री मंच के पहले शो पर गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने की शिरकत, बोले- यूनिफॉर्म सिविल कोड पूरे देश में हो लागू

मुख्यमंत्री मंच के पहले शो पर गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने की शिरकत, बोले- यूनिफॉर्म सिविल कोड पूरे देश में हो लागू

• LAST UPDATED : May 6, 2022

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
आईटीवी नेटवर्क ने भारतीय समाचार टेलीविजन पर एक ऐतिहासिक सीरीज मुख्यमंत्री मंच शुरू की है। अगले 20 दिन में ‘मुख्यमंत्री मंच’ प्रतिदिन देशभर के मुख्यमंत्रियों के साथ एक संवादात्मक साक्षात्कार (इंटरव्यू) प्रदर्शित करेगा। इसके तहत राज्य के लोगों को कैमरे और सोशल मीडिया के जरिए अपने मुख्यमंत्री से सवाल पूछने का मौका मिलेगा। मुख्यमंत्री युवाओं, विशेषकर फर्स्ट इन क्लास द्वारा तैयार किए गए छात्रों का मार्गदर्शन भी करेंगे। 06 मई शुक्रवार को शुरू हुए इस कार्यक्रम के पहले शो में गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने शिरकत की। कार्यक्रम में आईटीवी नेटवर्क के फाउंडर कार्तिकेय शर्मा ने भी शिरकत की और गोवा के सीएम का स्वागत किया।

युवाओं के लिए रोजगार सृजन करना हमारी है प्राथमिकता

Uniform Civil Code

इस कार्यक्रम में पहले सवाल सीएम सावंत से पूछा गया कि आप ऐसा क्या करेंगे गोवा के विकास के लिए कि देश की जनता गोवा के डेवलपमेंट मॉडल की बात करें? इस सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि सबसे पहले युवाओं के लिए रोजगार सृजन करना हमारी प्राथमिकता है। दूसरा हम आने वाले 5 सालों में डबल इंजन की सरकार के साथ काम करके गोवा में इंफ्रास्ट्रक्चर बढ़ाएंगे। चाहे वो टूरिस्म सेक्टर हो या हेल्फ सेक्टर हो। जो भी पिछले 50 सालों में नहीं हुआ वह सब हम अपने 5 साल में करेंगे। साथ ही मोपा एयरपोर्ट को भी जल्द से जल्द तैयार कर इसे शुरू करेंगे। तीसरी चीज, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विजन आत्मनिर्भर भारत को हम ‘स्वरपूर्ण गोवा 2.0’ के नाम से शुरू किया है।

टूरिज्म सेक्टर को बढ़ावा देने के लिए कर रहे है हम काम

Uniform Civil Code

रोजगार सृजन करने के लिए आईटी सेक्टर, टूरिज्म सेक्टर को बढ़ावा देने के लिए हम काम कर रहे हैं। ईज आॅफ डूइंग के माध्यम से हम लोगों को आईटी सेक्टर में आने के लिए न्योता दे रहे हैं। ढेर सारे ने व्यवसाय गोवा में कैसे आए इसके लिए हम पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप मॉडल के तहत गोवा की जनता के साथ काम कर रहे हैं।

मैं भी जम्मू में हुआ था गिरफ्तार

तजिंदर सिंह बग्गा गिरफ़्तारी मामले में सीएम सावंत ने कहा कि एक समय मैं भी भारतीय जनता पार्टी के युवा मोर्चा संघ का अध्यक्ष था और मैं भी जम्मू में गिरफ्तार हुआ था। यह बात साल 2013 की है। जब हमने ‘तिरंगा लहराओ लाल चौक’ अनुराग जी के नेतृत्व में शुरू किया था। उस समय मैं एक दिन के लिए हवालात में था। बग्गा की गिरफ़्तारी के बारे में मैं अरविन्द केजरीवाल को कहना चाहूंगा कि लोगों को कम से कम बात करने या उन्हें अपना पक्ष रखने का मौका देना चाहिए।

गोवा में भाजपा की जीत और आप की हार पर सीएम सावंत ने कहा कि गोवा की जनता को डबल इंजन की सरकार चाहिए थी। उन्हें दोबारा मोदी जी के नेतृत्व वाली सरकार चाहिए थी। लोगों को विकास चाहिए था। उन्हें झूठे वादे नहीं चाहिए थे। जो लोग झूठे वादे करते हैं उनकी जगह गोवा की जनता ने दिखा दी है।

सरकार चलाने के लिए लोगों का प्यार और विश्वास है आवश्यक

Uniform Civil Code

तृणमूल कांग्रेस को गोवा में मिली करारी शिकस्त और बंगाल में हो रही भाजपा कार्यकतार्ओं की हत्या पर सीएम सावंत ने कहा कि कोई भी सरकार चलाने के लिए लोगों का प्यार और उनका विश्वास आवश्यक है। लोगों पर अत्याचार करने से ज्यादा दिन राजनीति नहीं चलेगी। इसलिए मैं हमेशा कहता हूं कि लोगों का प्यार जीतो। जिस तरह की राजनीति आज बंगाल में चल रही है वो ज्यादा दिन नहीं चलेगी।

हमें यकीन था कि हम सरकार बनाने जा रहे है

गोवा चुनाव में मिली ऐतिहासिक जीत पर सीएम सावंत ने कहा कि चुनाव से 6 महीने पहले ही हमें पूर्ण यकीन था कि हम सरकार बनाने जा रहे हैं और हमारा तो नारा भी था ‘2022 में 22 प्लस’। मैं और पार्टी के कार्यकतार्ओं को पूरा भरोसा था कि हम 22+ के साथ यह चुनाव जीतने वाले हैं। लेकिन हमने 20 सीटों से जीत हासिल की।

सभी को अपना धर्म होता है प्यारा

एंटी कन्वर्जन बिल और हिन्दू राष्ट्र के सवाल पर सीएम ने कहा कि एक बार अपने भाषण में मैंने कहा था कि ‘देव, धर्म और देश। जिसका अर्थ हैं जिस राज्य में भगवान रहते हैं वहां धर्म की रक्षा होती है और जहां धर्म की रक्षा होती है तो देश की रक्षा होती है। मैंने कभी भी किसी भी धर्म के खिलाफ बात नहीं की। हर धर्म का अधिकार है उस धर्म की रक्षा करना। इसका यह मतलब नहीं है दूसरे धर्म पर हमला करना। सभी को अपना धर्म प्यारा होता है। इसलिए शुरूआत से ही हम यूनिफॉर्म सिविल कोड हम का पालन करते आ रहे हैं।

हम शुरुआत से ही यूनिफॉर्म सिविल कोड का करते आ रहे है पालन

यूनिफॉर्म सिविल कोड पर आप कैसे अमल करेंगे के सवाल पर सीएम ने कहा कि गोवा में हम शुरूआत से ही यूनिफॉर्म सिविल कोड का पालन करते आ रहे हैं और मेरा मानना है कि यूनिफॉर्म सिविल कोड का पालन पूरे देश में होना चाहिए। यूनिफॉर्म सिविल कोड का पालन करने में किसी भी व्यक्ति को दिक्कत नहीं होनी चाहिए।

100 प्रतिशत वैक्सीनेशन करने वाला पहला राज्य था गोवा

गोवा कोरोना संक्रमण के बारे में बात करते हुए सीएम ने कहा कि पूरे देश में सबसे पहले 100 प्रतिशत वैक्सीनेशन करने वाला राज्य गोवा ही था। सबसे पहले टूरिज्म के लिए अपने दरवाजे खोलने के वाला राज्य भी गोवा ही था। सभी कोरोना गाइडलाइंस का पालन करने वाला राज्य गोवा था। विदेशी मेहमानों का स्वागत करने के लिए गोवा आज भी तैयार है। गोवा में चाहे देश के हों या विदेशी पर्यटक, वो सभी आज यहां घूमने आ रहे हैं। सेहत ही कोरोना की 100 प्रतिशत दोनों डोज लगाने वाला राज्य भी गोवा ही है।

ये भी पढ़े खुल गया देश का सबसे बड़ा LIC IPO, आईपीओ अप्लाई करते समय रखे इन बातों का ध्यान

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

'स्वरपूर्ण गोवा 2.0' 100 प्रतिशत वैक्सीनेशन करने वाला पहला राज्य था गोवा आईटीवी नेटवर्क आईटीवी नेटवर्क के फाउंडर कार्तिकेय शर्मा आत्मनिर्भर भारत इंफ्रास्ट्रक्चर एंटी कन्वर्जन बिल कैमरे और सोशल मीडिया गोवा के डेवलपमेंट मॉडल टूरिज्म सेक्टर को बढ़ावा देने के लिए कर रहे है हम काम बोले- यूनिफॉर्म सिविल कोड पूरे देश में हो लागू मुख्यमंत्री मंच के पहले शो पर गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने की शिरकत मैं भी जम्मू में हुआ था गिरफ्तार युवाओं के लिए रोजगार सृजन करना हमारी है प्राथमिकता सभी को अपना धर्म होता है प्यारा सरकार चलाने के लिए लोगों का प्यार और विश्वास है आवश्यक हम शुरुआत से ही यूनिफॉर्म सिविल कोड का करते आ रहे है पालन हमें यकीन था कि हम सरकार बनाने जा रहे है
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox