होम / आईपी कॉलेज के फेस्ट में हंगामा, पुलिस ने 7 आरोपी को हिरासत में लिया

आईपी कॉलेज के फेस्ट में हंगामा, पुलिस ने 7 आरोपी को हिरासत में लिया

• LAST UPDATED : March 28, 2023

Uproar in IP College Fest: दिल्ली विश्वविद्यालय के आईपी कॉलेज में मंगलवार को फेस्ट के दौरान एंट्री करने को लेकर घंटों बवाल हुआ। सैंकड़ो छात्रों की भीड़ अचानक से कॉलेज के गेट पर इकट्ठा हो गई और जबरन अंदर घुसने का प्रयास करने लगी। इस दौरान धक्की-मुक्की के क्रम कई छात्र एक-दूसरे के नीचे दबकर चोटिल हो गए। स्थिति को देखते हुए कॉलेज प्रशासन ने मामले की सूचना पुलिस को दे दी। 

7 लोगों को हिरासत में लिया गया

जिसके बाद पुलिल बलों द्वारा कार्यवाई कर भीड़ तो तितर-वितर किया गया और घायल छात्रों को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया। फेस्ट में आई कुछ छात्राओं ने आरोप लगाया है कि कुछ छात्र कॉलेज की दीवार फांदकर भी अंदर दाखिल हो गए। जिसके बाद भीड़ अचानक से बढ़ गई और नियंत्रण से बाहर हो गई। जिसके बाद पुलिस बलों ने भीड़ को नियंत्रित किया। और दोषी लोगों पर  एक्शन लेते हुए सरकारी आदेश के उल्लंघन और लापरवाही बरतने की वजह से चोट लगने का मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू की है। फिलहाल मामले में सात लोगों को हिरासत में लिया गया है। 

भीड़ बढ़ने की वजह से हादसा

पुलिस के मुताबिक आईपी कॉलेज में मंगलवार को ‘श्रुति’ नाम से फेस्ट का आयोजन किया जा रहा था। उसमें असीस कौर नामक आर्टिस्ट को अपनी प्रस्तुति देना था। कार्यक्रम का आयोजन सुबह 10 बजे से रात आठ बजे के बीच होना था। कॉलेज में खासी भीड़ भी थी। इस दौरान दोपहर करीब 3.00 बजे अचानक छात्रों की भीड़ गेट पर इकट्ठा हो गई। अंदर दाखिल होने के लिए खूब धक्का-मुक्की होने लगी। कई छात्र इसमें गिरकर जख्मी हो गई। वहीं कुछ छात्रों के दीवार फांदकर दाखिल होने की सूचना भी मिली। खबर मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और स्थिति नियंत्रित की। और हंगामा करने वाले सात लोगों को हिरासत में लिया। पुलिस उपायुक्त ने कहा है कि जरूरत से ज्यादा भीड़ बढ़ने की वजह से हादसा हुआ। मामले की जांच की जा रही है।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox