होम / UPSC Aspirant Suicide: UPSC छात्रा ने कोचिंग-हॉस्टल की फीस से तंग आकर दी जान, सुसाइड नोट में लिखा “मैं यह भार नहीं झेल पा रही हूं”

UPSC Aspirant Suicide: UPSC छात्रा ने कोचिंग-हॉस्टल की फीस से तंग आकर दी जान, सुसाइड नोट में लिखा “मैं यह भार नहीं झेल पा रही हूं”

• LAST UPDATED : August 3, 2024

India News Delhi ( इंडिया न्यूज ), UPSC Aspirant Suicide: दिल्ली में छात्रों के लिए शायद हादशे और सिस्टम का शिकार होना ही है। यहां यूपीएससी के छात्रों की मौत की घटनाओं का सिलसिला थम नहीं रहा है। पहले एक सिविल सेवा की परीक्षा के छात्र की करंट लगने से मृत्यु हो गई। उसके बाद दिल्ली नगर निगम, सरकार और कोचिंग सेंटर की लापरवाही के चलते कुछ दिन पहले राव आईएएस संस्थान के बेसमेंट में जलभराव के कारण तीन बेकसूर छात्रों को जान गवानी पड़ी, तो वहीं अब ओल्ड राजेंद्र नगर एक और विद्यार्थी की मौत की गवाही दे रहा है। मानसिक दबाव में आकर एक छात्रा ने आत्महत्या कर लिया है। सुसाइड से पहले छात्रा ने सुसाइड नोट लिखकर कारण भी बताया।

फर्स्ट अटेम्प्ट में क्रैक करना चाहती थी यूपीएससी

मीडिया रिपोर्ट्स की जानकारी के मुताबिक छात्रा का नाम अंजलि है और वह महाराष्ट्र की रहने वाली है। दिल्ली में अंजलि सिविल सर्विस परीक्षा की तैयारी कर रही थी। फर्स्ट अटेम्प्ट में ही छात्रा यूपीएससी क्रैक करना चाहती थी, लेकिन कोचिंग सेंटरों की लूटपाट और मनमाने तरीके से फीस लेने की वजह से अंजलि हताश हो गई थी। उसने इस बात को सुसाइड नोट में लिखा भी है। छात्रा ने 21 जुलाई को ही आत्महत्या कर लिया था लेकिन इसकी जानकारी अब सामने आई है। मीडिया को सुसाइड के तरीके की जानकारी नहीं मिली है, लेकिन पुलिस मामले में जांच-पड़ताल में लगी है।

Also Read:-Laughing Benefits: हृदय को स्वस्थ और जीवन को लंबा कर सकती है आपकी हंसी! जानिए कैसे

“मैं यह भार नहीं झेल पा रही हूं”

सुसाइड नोट में अंजलि ने लिखा कि छात्रों से कोचिंग और हॉस्टल पैसे लूट रहे हैं। हर छात्र कोचिंग और हॉस्टल अफोर्ड करने में अपने घर से सक्षम नहीं होता है। आगे लिखा कि पहली बार में यूपीएससी क्लियर करना मेरा सपना था, लेकिन मुझसे अब नहीं हो पा रहा है। मुझे यह भी पता है कि सुसाइड इसका सॉल्यूशन नहीं है, डिप्रेशन से बाहर आने की मैंने बहुत कोशिश की, लेकिन मैं बाहर नहीं आ पा रही हूं। मैं बहुत असहाय महसूस कर रही हूं, इसलिए मैं अब जा रही हूं। साथ ही लेटर के जरिए अंजलि ने अपनी किरण आंटी को थैंक्स लिखा। कहा कि मेरे साथ आप हमेशा खड़ी रहीं, लेकिन मैं अब यह भार झेल नहीं पा रही हूं।

Also Read:-Delhi News: आशा किरण केंद्र में 13 बच्चों की मौत पर फिर से घिरी केजरीवाल सरकार

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox