Monday, July 15, 2024
HomeDelhiसात सितंबर को भारत जाएंगे अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन, व्हाइट हाउस ने...

India News (इंडिया न्यूज) : देश की राजधानी दिल्ली में जी- 20 का आयोजन होना है। जिसका कार्यक्रम स्थल प्रगति मैदान निर्धारित है। 9 सितंबर – 10 सितंबर को जी-20 सम्मेलन होना है। G-20 Summit को लेकर सभी तैयारियां पूरी हो गई है, इसकी जानकरी खुद दिल्ली सीएम अरविन्द केजरीवाल ने दी है। अब G-20 सम्मलेन से जुड़ी सबसे बड़ी खबर यह आई है कि अमेरिकी राष्ट्रपति जी बाइडेन सात सितम्बर को भारत दौरे पर आएंगे।

7 सितंबर को भारत आएंगे अमेरिकी राष्ट्रपति

बता दें, अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन जी20 शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए आगामी बृहस्पतिवार (सात सितंबर) को भारत जाएंगे। इसकी जानकारी खुद व्हाइट हाउस ने दी है। व्हाइट हाउस के अनुसार , जो बाइडन जी-20 शिखर सम्मेलन से इतर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ एक द्विपक्षीय बैठक भी करेंगे।

G -20 शिखर सम्मेलन को लेकर तैयारियां हुई पूरी

बता दें, अरविंद केजरीवाल ने कल शुक्रवार को जानकारी दी थी कि देश की राजधानी में जी20 शिखर सम्मेलन में शिरकत करने आ रहे अतिथियों के स्वागत की सभी तैयारियां पूरी हो गई हैं और उपराज्यपाल वी के सक्सेना इन तैयारियों का नेतृत्व कर रहे हैं। दिल्ली सीएम ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में लिखा था कि ,”जी20 के अतिथियों के स्वागत के लिए सभी तैयारियां हो चुकी हैं। सभी मंत्री जमीनी स्तर पर कार्य कर रहे हैं। माननीय उपराज्यपाल स्वयं इन प्रयासों का नेतृत्व कर रहे हैं।”प्रगति मैदान में नवनिर्मित अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन केंद्र में आयोजित होने वाले जी20 शिखर सम्मेलन से पहले शहर की विभिन्न मुख्य सड़कों और अन्य महत्वपूर्ण इलाकों को नया रंग-रूप दिया गया है।

also read ; G -20 शिखर सम्मेलन के अतिथियों के स्वागत की सभी तैयारियां हुई पूरी : अरविन्द केजरीवाल

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular