Tuesday, July 9, 2024
HomeDelhiV.K Saxsena: सार्वजनिक परिवहन सुविधाएं को किया और मजबूत, जानें कहां से...

India News(इंडिया न्यूज़)V.K Saxsena: दिल्ली में सार्वजनिक परिवहन सुविधाओं को बेहतर बनाने के लिए उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने कॉम्प्रिहेंसिव प्रोजेक्ट मैनेजमेंट यूनिट (पीएमयू) को प्रोटोटाइपिंग करने का निर्देश दिया है। यह इकाई महानगरीय उद्योगों पर मल्टी मॉडल इंटीग्रेशन (एम बैचलर) इम्प्लांट को प्रभावी ढंग से लागू करने की दिशा में काम करेगी। एम.के. अंतिम एम.ए.एम. के साथ-साथ मेट्रो, बस आदि अन्य सार्वजनिक परिवहन सेवाओं की सुविधा उपलब्ध है।

परिवहन आयुक्त के मुख्य मूल्य में एमटी, एमसीडी, एमबीएच, डीडीए और डीएमडी पुलिस के प्रतिनिधि भी शामिल होंगे। यह इकाई यह सुनिश्चित करेगी कि प्रत्येक एजेंसी और विभाग बिना किसी अनियमितता के अपनी भूमिका निभाए। आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि अमेसिबाल्ट प्रभावी है और अपने लक्ष्यों को प्राप्त करता है। आपको बता दें कि दिल्ली मेट्रो, बसें, कैब और अन्य सार्वजनिक परिवहन सुविधाओं को एक ही स्थान से सुगम बनाने के लिए दिशानिर्देशों पर काम किया जा रहा है। इसके तहत मेट्रो मेट्रोपॉलिटन मल्टी मॉडल इंटीग्रेशन (एम स्पेक्ट्रम) योजना विकसित की जाएगी। परिवहन आयुक्त इस पर काम करेंगे। एलजी ने व्यक्तियों के बीच सहयोग और सहयोग की कमी पर गहरी चिंता व्यक्त की और इसे संबोधित करने के लिए एक वरिष्ठ अधिकारी के तहत यूयू गठित करने का निर्देश दिया।

मेट्रो उद्योग से संबंधित अन्य रुचि के स्थान

दिल्ली मेट्रो यूनियन के साथ-साथ सार्वजनिक परिवहन के अन्य क्षेत्रों में भी बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए आयुक्त परिवहन की योजना बनाने का काम शुरू कर दिया गया है। कमिश्नर मेट्रो स्टेशनों के साथ-साथ अन्य स्थानों पर भी बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराएंगे, ताकि सार्वजनिक परिवहन की दिशा में काम किया जा सके।

एलजीएन स्टूडियो में काम करता था

सार्वजनिक परिवहन को मजबूत करने के लिए यूटीआईपीईसी की डेयरी बैठक में यह बात सामने आई है कि मेट्रो के लिए शोध के बाद तैयार की गई मंजूरी को सही ढंग से लागू करने के लिए काम किया जा रहा है, लेकिन मेट्रो के अलावा अन्य हितधारक कंपनियों पर भी काम किया जा रहा है। योजना ठीक से काम करने की है. मैं नहीं करूँगा। अपने सीमित अस्तित्व के कारण मदरसे प्रभावी नहीं बन सके। इस पर एलजीबीटी ने अल्ट्रासाउंड किया। बैठक में तीस हजारी, रिठाला और सीलमपुर मेट्रो स्टेशनों के लिए एमएम पदों की मंजूरी पर चर्चा के बाद ईसा मसीह का निधन हो गया। इस साल मार्च में हुई बैठक में यूटीपी ने वेडिंगपुर, मधु विहार और पीरागढ़ी मेट्रो इंडस्ट्री के लिए एम. बराक ओबामा को मंजूरी दे दी।

बेहतर उपकरण रखें

दिल्ली, एशिया के विभिन्न महानगरीय क्षेत्रों में एक प्रमुख सार्वजनिक परिवहन केंद्र के रूप में, विभिन्न महानगरीय क्षेत्रों में इंटरकनेक्टेड स्ट्रीट नेटवर्क, स्ट्रीट डिज़ाइन, सिग्नलयुक्त और ग्रेड से अलग सड़क क्रॉसिंग, मोडल इंटरचेंज और स्टॉक एक्सचेंज सुविधाएं विकसित कर रहा है। लास्ट माइल स्केल सुरक्षा के लिए साइकिल, बस, ऑटो चिप और कैब और अन्य सुविधाएं भी विकसित की जा रही हैं। इसके अलावा, सुपरमार्केट, सार्वजनिक शौचालय, प्रकाश व्यवस्था, हॉकर जोन, साइनेज और रोड मैप और सड़क पर सार्वजनिक परिवहन में भी सुधार किया जा रहा है।

इसे भी पढ़े:Green War Room: वायु प्रदूषण से निपटने के लिए आज से काम करेगा ‘ग्रीन वॉर रूम’, जानें कैसे होगी 24×7 निगरानी

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular