Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiDSSSB Recruitment 2022: 500 से ज्यादा पदों पर निकली वैकेंसी, ये होगी...

DSSSB Recruitment 2022:

नई दिल्ली: दिल्ली सबऑर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन बोर्ड (DSSSB) की तरफ से कई पदों पर भर्तियां निकाली गई हैं। इन पदों के लिए कुछ ही दिनों में ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। इसके द्वारा दिल्ली सरकार के कई विभागों के पदों को भरा जाएगा। इसमे कुल 547 पदों पर भर्तियां की जाएंगी।

इन पदों पर होगी भर्ती

इन भर्तियों में टीजीटी, पीजीटी, मैनेजर, डिप्टी मैनेजर, जूनियर लेबर वेलफेयर इंस्पेक्टर, असिस्टेंट स्टोर कीपर, स्टोर अटेंडेंट, अकाउंटेंट, टेलर मास्टर, समेत कई महत्वपूर्ण पद भी शामिल हैं। जो उम्मीदवार इन पदों पर भर्ती पाने के इच्छुक हैं उन्हें जल्द ही बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अपनी आवेदन की प्रक्रिया समाप्त करनी होगी।

आवेदन की अंतिम तिथि-

इच्छुक उम्मीदवार 28 जुलाई से लेकर 27 अगस्त 2022 तक फार्म भर सकते हैं। ज्यादा जानकारी पाने के लिए कैंडिडेट्स DSSB द्वारा जारी की गई अधिसूचना को देख सकते हैं।

चयन की प्रक्रिया–

इन पदों पर आयोजित की जा रही भर्ती के अंतर्गत अभ्यर्थियों को लिखित परीक्षा व स्किल टेस्ट के आधार पर चयनित किया जाएगा। दो तरह की लिखित परीक्षाएं प्री व मेंस होंगी। प्राथमिक परिक्षा में सफल हुए कैंडिडेट्स को ही Tier-II के पात्र माना जाएगा। इसके अलावा कुछ पदों के लिए स्किल टेस्ट के आधार पर भी भर्ती होगी। इन कैडिडेट्स को प्री-एग्जाम पास करने के बाद ही स्किल टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा। गौरतलब है कि प्रीलिम्स एग्जाम में निगेटिव मार्किंग एक-चौथाई अंकों की लागू होगी। इससे जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार बोर्ड द्वारा जारी हुई अधिसूचना को विस्तार से पढ़ और समझ सकते हैं।

ये भी पढ़ें: बगैर पंजीकरण लाइब्रेरी से पुस्तक बाहर ले जाना पड़ेगा भारी, तुरंत बजेगा अलार्म

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular