होम / Vaishakhi Ganga Bath : दिल्ली से 340 यात्री वैशाखी गंगा स्नान के लिए हरिद्वार रवाना

Vaishakhi Ganga Bath : दिल्ली से 340 यात्री वैशाखी गंगा स्नान के लिए हरिद्वार रवाना

• LAST UPDATED : April 14, 2022

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली :

Vaishakhi Ganga Bath : दिल्ली के पुष्प विहार से 340 यात्री निशुल्क वैशाखी गंगा स्नान के लिए बुधवार को देर रात हरिद्वार रवाना हुए। आदित्य केयर एजुकेशन सोसायटी के तत्वाधान में 6 बसों से यह इन यात्रियों के दल को समाजसेवी अनिल कुमार गुप्ता ने पूजा अर्चना एवं सुखद यात्रा की मंगल कामनाओं के साथ 340 यात्रियों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस दौरान अनिल कुमार गुप्ता ने बताया कि वर्ष 2013 से हम लोगों को हरिद्वार एवं साईं शिर्डी धाम का निशुल्क यात्रा करवाते आ रहे हैं।

कोरोना के कारण गत 2 सालों से यह यात्रा हो गई थी स्थगित Vaishakhi Ganga Bath 

Vaishakhi Ganga Bath

कोरोना के कारण पिछले 2 सालों से यह यात्रा स्थगित हो गई थी जिसे हमने आज वैशाखी के मौके पर हरिद्वार गंगा स्नान के लिए पुनरू शुरू किया है। गुप्ता ने बताया कि मैं जीवन में काफी संघर्ष के बाद अब इस मुकाम पर पहुंचा हूं कि लोगों का सेवा कर उनके कुछ काम आ सकें, मैं अपने आमदनी का लगभग एक चैथाई हिस्सा गरीब जरूरतमंद लोगों के सेवा में समर्पित करता हूं।

 

धार्मिक स्थलों के लिए फ्री यात्रा के अलावा अनिल कुमार गुप्ता अपने आदित्य केयर एंड एजुकेशन सोसायटी के माध्यम से बच्चों की पढ़ाई, बेसहारा को आर्थिक मदद देकर सहारा, दिव्यांगों के लिए व्हीलचेयर, बुजुर्गों के लिए श्रवण मशीन, निशुल्क चिकित्सा कैंप, आर्थिक मंदी के कारण जिनकी पढ़ाई छूट गई उनकी पढ़ाई का खर्चा, गरीब बच्चों में निशुल्क पुस्तकों कॉपी व पढ़ाई की सामग्री का वितरण, पुष्प विहार के 16 पार्कों में झूले एवं डस्टबिन की व्यवस्था, मंदिरों में अन्य स्थलों पर वाटर कूलर,पीने के पानी की व्यवस्था जैसे दर्जनों समाज सेवा के काम में दिन रात लगे रहते हैं।

उन्होंने कहा कि हमारी संस्था द्वारा इन कल्याणकारी कार्यों में जो भी खर्चा होता है उसका वहन मैं खुद करता हूं किसी प्रकार का कोई सरकारी सहायता नहीं लेता क्योंकि समाजसेवा मेरा जुनून बन गया है। उन्होंने कहा कि मैंने गरीबी देखा है इसलिए गरीबों की जरूरतों को समझता हूं।

Also Read : Effect Visible On Prasad And Iftar : ्प्रसाद और इफ्तार को लेकर बाजार में पूजा के सामानों और फलों पर अभी से दिखने लगा असर

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube 

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox