Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiValentine’s day: वैलेंटाइन वीक पर पार्टनर के साथ जाएं दिल्ली की इन...

Valentine’s day: वैलेंटाइन वीक पर पार्टनर के साथ जाएं दिल्ली की इन 5 जगहों पर घूमने

India News(इंडिया न्यूज़), Valentine’s day: फरवरी महीने के साथ ही वैलेंटाइन वीक की शुरुआत भी हो जाती है, इस मौके पर ज्यादातर लोग अपने पार्टनर के साथ कहीं ना कहीं घूमने जाते हैं और अपने पार्टनर को खुश करने के लिए गिफ्ट भी देते हैं, ऐसे में कई लोग तो हील्स स्टेशन जैसी जगह घूमने जाते हैं, पर जिन लोगों के पास छुट्टियां नहीं होती और वो दिल्ली में रहते हैं, तो वो लोग दिल्ली NCR में मौजूद इन खूबसूरत जगहों पर अपने पार्टनर के साथ घूमने जा सकते हैं।

 दिल्ली NCR की इन फेमल जगह पर जा सकते हो।

गार्डन ऑफ फाइव सेंसेज

अपने पार्टनर के साथ गार्डन ऑफ फाइव सेंसेज भी जा सकते हैं, यहां जाकर आपको मनमोहक प्राकृतिक दृश्य देखने को मिलेगें जैसे कि रंग बिरंगे फूल साथ ही बगीचे में डिजाइन किए हुए फव्वारे, बांस कोर्ट और कई तरह की मूर्तियां देखने को मिलेगी, साथ ही यहां फूड कोर्ट भी है जहां जाकर आप लंच कर सकते हो, गार्डन ऑफ फाइव सेंसेज अपने पार्टनर के साथ समय बिताने के लिए एक बेस्ट ऑप्शन है।

हौज खास

दिल्ली NCR में घूमने के लिए हौज खास बहुत प्रसिद्ध जगहों में से एक है, यहां घूमने के लिए हौज खास फोर्ट और डियर पार्क व हौज खास लेक जैसी कई जगह हैं, जहां पर जाकर आप अपने पार्टनर के साथ टाइम स्पेंड कर सकते हैं।

लोधी गार्डन

दिल्ली NCR में अपने पार्टनर के साथ घूमने के लिए लोधी गार्डन एक बेस्ट जगह है, यहां आपको चारों तरफ हरी भरी घास, फूल और प्राकृतिक दृश्य देखने को मिलेंगे, इसी के साथ ही यहां आस-पास कई फेमस फुड पॉइंट है, जहां जाकर आप टेस्टी खाना खा सकते हैं।

पुराना किला

अगर आप अपने पार्टनर के साथ समय बिताने और घूमने के लिए किसी जगह की तलाश में हो तो आप पुराना किला भी जा सकते हो, अंदर आपको हरियाली और तरह-तरह फूल देखने को मिलेंगे, साथ ही यहां पर बोटिंग भी कराई जाती है, ये आपके पार्टनर को बहुत पसंद आएगा।

कुतुब मीनार

दिल्ली के सबसे प्रसिद्ध पर्यटन स्थलों में से एक  दिल्ली शहर के महरौली में स्थित कुतुब मीनार, इसे दूर-दूर से लोग देखने आते हैं, आप भी वैलेंटाइन वीक के मौके पर यहां अपने पार्टनर के साथ जा सकते हैं, साथ ही इसके पास कई फेमस रेस्टोरेंट मौजूद हैं जहां आप लंच या डिनर करने भी जा सकते हैं।

Read More:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular