Sunday, July 14, 2024
HomeDelhiVasant Vihar Shop Fire: वसंत विहार की एक दुकान में लगी भीषण...

Vasant Vihar Shop Fire: वसंत विहार की एक दुकान में लगी भीषण आग, मचा हड़कंप

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Vasant Vihar Shop Fire: देश की राजधानी दिल्ली में आग लगने की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं। हाल ही में दिल्ली के वसंत विहार इलाके में एक बार फिर आग लग गई। यह घटना शनिवार सुबह करीब 5 से 6 बजे के बीच की है, जब वसंत विहार की एक दुकान में आग लग गई। आग लगने के बाद आसपास के इलाके में हड़कंप मच गया।

घटना की जानकारी मिलते ही दिल्ली पुलिस और दमकल विभाग तुरंत मौके पर पहुंचे। आग इतनी भयंकर थी कि एक दुकान से फैलते हुए पांच दुकानों तक पहुंच गई। आग इमारत के ग्राउंड फ्लोर और फर्स्ट फ्लोर पर लगी थी। दमकल कर्मियों ने काफी मेहनत के बाद आग पर काबू पाया। खुशकिस्मती से, इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

Vasant Vihar Shop Fire: सुबह 5 बजे मिली थी खबर

दिल्ली फायर सर्विस के डीजी अतुल गर्ग ने बताया कि वसंत विहार मार्केट की एक दुकान में आग लगने की सूचना उन्हें सुबह 5 बजे मिली। सूचना मिलते ही तुरंत फायर ब्रिगेड की 10 गाड़ियां मौके पर भेजी गईं। हालांकि अब आग बुझ चुकी है, लेकिन कूलिंग का काम अभी भी जारी है।

फायर विभाग के अधिकारियों ने बताया कि आग की सूचना शनिवार सुबह करीब 5 बजकर 8 मिनट पर मिली थी। सूचना में बताया गया था कि सी ब्लॉक वसंत विहार की एक दुकान में आग लगी है। मामले की गंभीरता को देखते हुए दमकल विभाग ने 10 गाड़ियां मौके पर भेजीं। आग इमारत के भूतल और प्रथम तल पर स्थित 5 दुकानों में लगी थी। इमारत का कुल क्षेत्रफल 200 वर्ग मीटर था। दमकल कर्मियों की सूझबूझ और मेहनत के बाद आग पर काबू पा लिया गया।

गर्मी से बढ़ रही है घटनाएं

इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। आग लगने के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है। दुकान के मालिक को कितना नुकसान हुआ है, इसका आंकलन आग पूरी तरह बुझने के बाद ही किया जा सकेगा। गौरतलब है कि भीषण गर्मी के बीच देश में आग लगने की घटनाएं तेजी से बढ़ रही हैं। कुछ दिन पहले ही दिल्ली के चांदनी चौक में आग लग गई थी, जो लगभग 50 दुकानों तक फैल गई थी और इस आगजनी से करोड़ों रुपये का नुकसान हुआ था।

Read More:
SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular