Monday, July 8, 2024
HomeDelhiVegetable Price Hike: मौसम ने बिगाड़ा काम, सब्जियों के दाम छू रहे...

Vegetable Price Hike:

नई दिल्ली: सब्जियों की कीमत बेहद बढ़ गई है जिसका सीधा असर लोगों के जेब पर हो रहा है। खुदरा बाजार में पहले टमाटर 30 से 40 रुपये प्रति किलो पर मिल रहा था लेकिर अबये बढ़कर 70 से 80 रुपये प्रति किलो हो गया है। वहीं आलू के दाम में भी काफी ज्यादा बढ़ोतरी देखने को मिल रही है।

अभी और बढ़ेंगे आलू के दाम

आलू की कीमत खुदरा बाजार में 40 रुपये प्रतिकिलो ग्राम है। इसके अलावा थोक मंडी में भी ये 4 रुपये की बढ़ोतरी के साथ 16-22 रुपये प्रतिकिलो पर मिल रही है। ऐसी आशंका जताई जा रही है कि बारिश के कारण ये दाम अभी और भी ज्यादा बढ़ेंगे। आगामी हफ्ते में आलू के दाम खुदरा बाजार में 50 तक पहुंच सकते हैं।

ये है दाम बढ़ने की वजह

आजादपुर मंडी के आढ़ती संदीप खंडेलवाल ने कहा कि होशियारपुर से नवंबर में आलू की नई खेप हर साल आती है। लेकिन बारिश होने की वजह से इस बार फसल नुकसान हुई है। ऐसे में स्टॉक में पड़े आलू के दाम बढ़े हैं। ये दाम बुधवार तक और बढ़ सकते हैं। रविवार के दिन थोक भाव में 2 रुपये बढ़ने के बाद आलू 16-22 रुपये प्रति किलो पर मिला। कुछ दिनों बाद ये 4 रुपये की बढ़ोतरी के साथ 20-25 रुपये पर मिलने के आसार हैं।

हरी सब्जियों के दामों में भी उछाल

केवल आलू, प्याज और टमाटर ही नहीं इसके साथ हरी सब्जियों के दाम भी पिछले तीन दिनों से आसमान छू रहे हैं। इन बढ़े हुए रेटों का लोगों पर के घर खर्च पर काफी फर्क पड़ रहा है। कुछ सब्जियों के दाम ने तो फलों के रेट को भी पीछे छोड़ दिया है। भिंडी, परवल, खीरा, तोरी, शिमला मिर्च, बैंगन समेत कई सब्जियां के रेट तो लोग सूनकर ही हांथ पीछे हटा रहे हैं। इसकी वजह लगातार हो रही बारिश बताई जा रही है। आजादपुर मंडी में सब्जियों का कारोबार करने वाले लोगों का कहना है कि बारिश के कारण सब्जियों का काफी नुकसान हुआ है।

ये भी पढ़ें: बारिश के बाद दिल्ली-NCR की हवा हुई खराब, आसमान में नजर आई धुंध

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular