होम / Vibrant Gujarat: PM मोदी के सामने मुकेश अंबानी को याद आए धीरूभाई, कर्मभूमि को लेकर कही बड़ी बात

Vibrant Gujarat: PM मोदी के सामने मुकेश अंबानी को याद आए धीरूभाई, कर्मभूमि को लेकर कही बड़ी बात

• LAST UPDATED : January 10, 2024

India News(इंडिया न्यूज़), Vibrant Gujarat: वाइब्रेंट गुजरात समिट आज से राजधानी गांधीनगर में शुरू हो गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज बुधवार को इसका उद्घाटन किया है। यह शिखर सम्मेलन गांधीनगर के महात्मा मंदिर कन्वेंशन सेंटर में आयोजित किया जा रहा है। सम्मेलन का 10वां संस्करण 10 से 12 जनवरी तक आयोजित किया जा रहा है।

पीएम मोदी समेत कई दिग्गजों ने लिया भाग

इस वर्ष के सम्मेलन का विषय गेटवे टू द फ्यूचर है। सम्मेलन में 34 देश और 16 संगठन भाग ले रहे हैं। यूएई के राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान 9 जनवरी को ‘वाइब्रेंट गुजरात समिट’ में मुख्य अतिथि के तौर पर हिस्सा लेने के लिए भारत आए हैं। इसके अलावा, दुबई में COP28 शिखर सम्मेलन में पीएम मोदी के दौरे के बाद वाइब्रेंट गुजरात शिखर सम्मेलन में भारत और संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के बीच संबंध भी मजबूत होने की उम्मीद है। वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहुंचे, उनके साथ यूएई के राष्ट्रपति मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान, चेक गणराज्य के प्रधानमंत्री पेट्र फियाला, मोजाम्बिक के राष्ट्रपति फिलिप जैसिंटो न्युसी, तिमोर-लेस्ते के राष्ट्रपति जोस रामोस-होर्ता, गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल भी शामिल हुए।

मुकेश अंबानी ने वाइब्रेंट गुजरात को लेकर कही ये बात

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन और एमडी मुकेश अंबानी ने कहा, “गुजरात और 10वें वाइब्रेंट गुजरात शिखर सम्मेलन में आपका स्वागत है – जो आज दुनिया का सबसे प्रतिष्ठित निवेशक शिखर सम्मेलन है। ऐसा कोई दूसरा शिखर सम्मेलन नहीं है जो 20 वर्षों से चल रहा हो और मजबूती से मजबूत होता जा रहा हो। यह पीएम मोदी की दूरदर्शिता और निरंतरता के लिए एक श्रद्धांजलि है।

वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट 2024

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन और एमडी मुकेश अंबानी ने कहा है कि रिलायंस एक गुजराती कंपनी थी, है और हमेशा रहेगी। रिलायंस ने देश भर में विश्व स्तरीय संपत्ति और क्षमताएं बनाने में 150 अरब डॉलर से अधिक का निवेश किया है। पिछले 10 साल में इसका एक तिहाई से ज्यादा निवेश अकेले गुजरात में हुआ है।

पीएम मोदी भारतीय इतिहास के सबसे सफल प्रधानमंत्री

मुकेश अंबानी ने कहा, ‘मैं गेटवे ऑफ इंडिया के शहर से आता हूं और अब यह आधुनिक भारत का गेटवे बन गया है। मुझे गुजराती होने पर गर्व है। जब भी विदेशी लोग नए भारत के बारे में सोचते हैं तो उनके दिमाग में सबसे पहले नया गुजरात आता है। यह परिवर्तन कैसे हुआ? हमारे नेताओं के कारण, जो हमारे समय की दुनिया के सबसे महान नेताओं में से हैं। पीएम मोदी भारतीय इतिहास के सबसे सफल प्रधानमंत्री हैं।

इसे भी पढ़े:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox