Thursday, July 4, 2024
HomeDelhiViksit Bharat Sankalp Yatra: PM मोदी विकसित भारत संकल्प यात्रा को कर...

Viksit Bharat Sankalp Yatra: PM मोदी विकसित भारत संकल्प यात्रा को कर रहे हैं संबोधित, लाभार्थियों से हुई बातचीत

India News(इंडिया न्यूज़), Viksit Bharat Sankalp Yatra: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज विकास भारत संकल्प यात्रा को संबोधित कर रहे हैं। वह यूपी में सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों से लाइव संवाद के जरिए जुड़े। लाभार्थियों के साथ-साथ तमाम जन प्रतिनिधि भी पीएम मोदी का संबोधन सुनेंगे। इस मौके पर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी भी शामिल होंगे।

वर्चुअल माध्यम से बात हुई (Viksit Bharat Sankalp Yatra)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज विकास भारत संकल्प यात्रा को संबोधित कर रहे हैं। वह यूपी में सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों से लाइव संवाद के जरिए जुड़े। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तेलंगाना के करीमनगर से ‘विकित भारत संकल्प यात्रा’ के लाभार्थियों में से एक मल्लिकार्जुन रेड्डी से वर्चुअली बातचीत की।

विकास भारत संकल्प यात्रा से कितने लोग जुड़े हैं?

केंद्र सरकार की कल्याणकारी योजना को पूरे देश में पहुंचाने वाली विकास भारत संकल्प यात्रा महज दो महीने में ही जनभागीदारी का प्रतीक बन गई है। अब इस यात्रा से 15 करोड़ से ज्यादा लोग जुड़े हुए हैं। लोगों की यह विशाल भागीदारी प्रगतिशील और समावेशी भारत के लिए एकजुट रास्ता तय करने के यात्रा के उद्देश्य को दर्शाती है।

विकास भारत संकल्प यात्रा का उद्देश्य क्या है?

विकास भारत संकल्प यात्रा एक ऐतिहासिक पहल है जिसका लक्ष्य पूरे देश में सरकारी योजनाओं की शत-प्रतिशत पूर्ति सुनिश्चित करना है। इसके अलावा अगर राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना राज्यों की बात करें तो वहां अभियान शुरू होने के बाद लोगों की भागीदारी की संख्या तेजी से बढ़ती दिख रही है। 13 दिसंबर 2023 को चौथे सप्ताह के अंत में यह यात्रा 2.06 करोड़ लोगों तक पहुंच चुकी थी, जबकि 22 दिसंबर को पांचवें सप्ताह के अंत में यह संख्या 5 करोड़ हो गई है. अगले चार हफ्तों में, 10 करोड़ लोग यात्रा में शामिल हुए, जिससे प्रतिभागियों का आंकड़ा 15 करोड़ हो गया। 17 जनवरी तक विकसित भारत संकल्प यात्रा डैशबोर्ड ने 2.21 लाख ग्राम पंचायतों और 9,541 शहरी स्थानों को कवर करते हुए 15.34 करोड़ प्रतिभागियों को आकर्षित किया है।

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular