Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiVirat Kohli: विराट कोहली क्यों नहीं करते नंबर 4 पर बल्लेबाजी, रिकॉर्ड...

India News(इंडिया न्यूज़) Virat Kohli: भारत में इस साल वनडे वर्ल्ड कप खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट के लिए सभी टीमें कड़ी मेहनत कर रहे है, लेकिन टीम इंडिया के लिए नंबर 4 पर बल्लेबाज की समस्या काफी ज्यादा बड़ी नजर आ रही है। विराट कोहली ने टीम इंडिया के लिए नंबर 4 पर बहुत लंबे समय से बल्लेबाजी की है। इस नंबर पर उनके रिकॉर्ड बहुत शानदार रहा हैं। वहीं टीम इंडिया को नंबर 4 पर एक ऐसे बल्लेबाज की तलाश है जो लंबे समय तक उनके लिए अच्छा प्रदर्शन कर सके।

इस वक्त टीम इंडिया के पास नंबर 4 पर बल्लेबाज के रूप में कोई खास ऑप्शन मौजूद नहीं है। टीम इंडिया ने पिछले वनडे वर्ल्ड कप से लेकर अभी तक इस नंबर पर कई बल्लेबाजों को ट्राई कर चुके है, लेकिन कोई भी इस नंबर पर खड़े नहीं उतर सकें। बता दे कि श्रेयस अय्यर ने नंबर 4 पर बल्लेबाजी करते हुए कुछ हद तक इंप्रस किया, लेकिन वह इस वक्त इंजरी के वजह से टीम इंडिया से इस वक्त बाहर हैं। ऐसे में सबसे बड़ा सवाल यह उठता है कि वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के लिए इस नंबर पर कौन बल्लेबाजी कर सकेगा।

नंबर 4 की समस्या

विराट कोहली ने भारत के लिए नंबर 4 पर बल्लेबाजी करते हुए बहुत रन अपने नाम पर शामिल किया। इस नंबर पर उनका प्रदर्शन बहुत शानदार रहा है। उन्होंने नंबर 4 पर बल्लेबाजी करते हुए वनडे में 39 मैचों में 55.21 की औसत से 1767 रन दर्ज किए हैं। वहीं उनके नाम सात शतक और आठ अर्धशतक भी शामिल हैं, लेकिन अब सबसे बड़ा सवाल यह उठता है कि टीम इंडिया के लिए इस नंबर पर विराट कोहली अब बल्लेबाजी क्यों नहीं करते हैं।

वनडे वर्ल्ड कप से पहले जैसा कि पहले बताया नंबर 4 पर बल्लेबाजी की समस्या टीम इंडिया के लिए बहुत बड़ी है। पिछले दिनों टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने इस बात को लेकर अपनी राय रखते हुए कहा था कि युवराज सिंह के बाद इस नंबर पर टीम इंडिया के लिए कोई भी बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सका है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली 4 नंबर पर वनडे में बल्लेबाजी कर चुके हैं और उनके रिकॉर्ड भी बहुत शानदार रहा हैं।

नंबर 4 पर विराट क्यों नहीं खेलते

विराट कोहली इस वक्त भारतीय टीम में नंबर 3 पर बल्लेबाजी करते हुए नजर आते हैं। उन्होंने इस नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए बहुत बड़े रिकॉर्ड भी अपने नाम किया है, और टीम इंडिया के लिए एतिहासिक पारियां भी खेली है, लेकिन सवाल ये भी है कि देश को नंबर 4 पर एक ऐसे बल्लेबाज की जरूरत है जो टीम को एक अच्छा प्रदर्शन दे सके। तो विराट कोहली इस नंबर पर बल्लेबाजी क्यों नहीं करते हैं। इसका जवाब यह है कि विराट कोहली तीन नंबर पर पूरी तरह से सेट हो चुके हैं और वह नंबर 4 पर अगर एक पल के लिए बल्लेबाजी करने के लिए आ भी जाए तो नंबर 3 का पर बल्लेबाजी कौन करेगा। ऐसे में विराट और टीम मैनेजमेंट उन्हें तीन नंबर पर बल्लेबाजी कराने का फैसला लिया है।

इसे भी पढ़े:Gadar 2 Box Office Collection: सनी देओल की मुवी ने बनाया दमदार रिकॉर्ड, ‘गदर 2’ ने ‘पठान’ को दी मात

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular