होम / Virendra Sachdeva: दिल्ली BJP अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कसा तंज, बोले- ‘विंटर एक्शन प्लान एक दिखावा और छलावा है’

Virendra Sachdeva: दिल्ली BJP अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कसा तंज, बोले- ‘विंटर एक्शन प्लान एक दिखावा और छलावा है’

• LAST UPDATED : September 30, 2023

India News(इंडिया न्यूज़)Virendra Sachdeva: प्रदूषण मुद्दे पर दिल्ली बीजेपी के मुख्य सहयोगी सचदेवा (Virendra Sachdeva) ने सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) पर जोरदार हमला बोला। सचदेवा ने शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि सीएम केजरीवाल आज कह रहे हैं कि हम हॉट स्पॉट (Hot Spot) के कलाकार हैं। इन दिनों भी ऐसे ही हॉट स्पॉट पाए गए। उन्होंने बताया कि इन जगहों पर प्रदूषण कम करने के लिए सरकार ने क्या उपाय सुझाये हैं। सीएम बोस्टन ने किस आधार पर ग्रेडेड रिस्पांस एक्शन प्लान लागू किया, यह कोई नहीं जानता। अगर इसके लागू होने के बाद भी AQI 200 से नीचे नहीं जाता है तो यह उसकी विफलता को दर्शाता है।

सचदेवा ने आगे कहा, ‘प्रदूषण पर सीएम कृष्णा की निष्क्रियता के कारण दिल्ली न केवल देश में बल्कि दुनिया में सबसे सौहार्दपूर्ण शहर माना जाता है, जिसका प्रमाण शिकागो यूनिवर्सिटी की हालिया रिपोर्ट है जिसमें कहा गया है कि प्रदूषण के कारण… दिल्लीवालों की जिंदगी 10 साल कम हो रही है। मृतकों के मुताबिक, आज दिल्ली में 22 लाख से ज्यादा बच्चे सांस संबंधी समस्याओं से जूझ रहे हैं।

काल्पनिक प्रभाव महज़ एक भ्रम है

सचदेवा ने कहा कि प्रयास सीएम अरविंद केजरीवाल सरकार द्वारा पेश किए गए नए कार्रवाई प्रस्तावों में से एक है। पिछले नौ वर्षों से दिल्लीवासियों ने देखा है कि हड़ताली सरकार की एक भी उल्लेखनीय कार्ययोजना सफल नहीं हुई है क्योंकि हड़ताली सरकार ने प्लास्टिक उत्पादों और उनके समाधानों पर कोई ठोस रुख नहीं रखा है और कोई कार्ययोजना लागू नहीं की है। सीएम केजरीवाल कभी ऑड-ईवन स्कीम चलाते हैं तो कभी लाल बल्ब पर इंजन बंद कर देते हैं। पराली को मिलाने का प्रचार-प्रसार कार्यक्रम बिना सफलता के चल रहा है।

पराली पर सीएम के साथ कब करेंगे बैठक- सचदेवा

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने पंजाब में जहरीली पराली का भी जिक्र किया और कहा, ”पंजाब में दिल्ली के आसपास खराब हवा का सबसे बड़ा कारण यही है.” उस पर क्या काम हुआ? वह लगभग रोजाना पंजाब के सीएम भगवंत मान के साथ राजनीतिक बैठकें कर रहे हैं, पराली को लेकर वह आखिरी बार पंजाब के सीएम के साथ बैठक कब करेंगे?

इसे भी पढ़े:Delhi Special Hospital For Heart Attack: दिल्ली के इस अस्पताल में जल्द शुरू होगी हार्ट अटैक और स्ट्रोक मरीजों के लिए इमरजेंसी सुविधा, जानें…

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox