Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiदिल्ली में वाटर एटीएम की शुरुआत; सीएम केजरीवाल ने किया शुभारम्भ

india news (इंडिया न्यूज़) : दिल्ली सरकार ने दिल्लीवासियों के पीने की पानी समस्या खत्म करने के लिए नई पहल की शुरुआत की है। सामने आई जानकारी के मुताबिक, सरकार यहाँ के स्लम एरिया और जेजे कलस्टर में वाटर एटीएम लगवा रही है। जिससे यहां रहने वाले लोगों की दिल्ली जल बोर्ड के वाटर टैंकर पर निर्भरता कम हो जाएगी। बता दें, दिल्ली सरकार ने पिछले साल ही वाटर एटीएम लगाए जाने के प्रस्ताव को हरी झंडी दे दी थी।

अरविन्द केजरीवाल ने किया शुभारम्भ

सामने आई जानकारी के अनुसार, दिल्ली के हरिनगर के खजान बस्ती यानि मायापुरी में सीएम अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को वॉटर एटीएम प्लांट का शुभारंभ किया। इस दौरान आप सरकार मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि दिल्ली में कई इलाकों में पानी की लाइन नहीं पहुच पाती। ऐसी जगह पर जगह पर दिल्ली सरकार ट्यूबवेल के जरिये पानी का आरओ प्लांट लगाकर स्थानीय जनता को साफ व् शुद्ध पानी उपलब्ध करा रही है। आगे उन्होंने कहा कि राजधानी में 4 वाटर एटीएम लगाए जा चुके हैं। आगामी दिनों में 500 वाटर एटीएम लगाए जाएंगे। इस एटीएम से एक आदमी एक दिन में 20 लीटर पानी ले सकेगा। इसके लिए कार्ड की व्यवस्था की गई है

कार्ड के जरिये मिलेगा पानी

बता दें, वाटर प्लांट के शुभारम्भ पर मंत्री सौरभ भारद्वाज ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि इस प्लांट में एक कार्ड के जरिये हर रोज 20 लीटर पानी लिया जा सकता हैं। अब तक इस तरह से पूरी दिल्ली में 4 वाटर एटीएम लगे हैं। भारद्वाज के मुताबिक,दिल्ली सरकार के योजना के अनुसार, 500 एटीएम दिल्ली के अलग-अलग हिस्सों में लगने हैं। अब तक लाभार्थियों को 2500 कार्ड दिए जा चुके हैं।

also read ; दिल्ली दंगों में आरोपी उमर खालिद की जमानत याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई स्थगित

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular