होम / Water Crisis In Delhi: दिल्ली मे पानी का संकट गहराया, LG ने केजरीवाल सरकार को लगाई फटकार

Water Crisis In Delhi: दिल्ली मे पानी का संकट गहराया, LG ने केजरीवाल सरकार को लगाई फटकार

• LAST UPDATED : May 31, 2024

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Water Crisis In Delhi: एलजी वीके सक्सेना ने कहा कि पिछले 10 सालों में दिल्ली सरकार द्वारा हजारों करोड़ रुपए खर्च किए गए लेकिन इसके बावजूद कोई समाधान नहीं निकला। यह पानी चोरी करके टैंकर माफिया को बेचा जा रहा है। एक तरफ दिल्ली के अमीर इलाकों में प्रति व्यक्ति प्रतिदिन औसतन 550 लीटर पानी की आपूर्ति की जा रही है, वहीं गांवों और झुग्गी-झोपड़ियों में प्रति व्यक्ति प्रतिदिन औसतन 15 लीटर पानी की आपूर्ति की जा रही है।

एलजी वीके सक्सेना ने जारी किया संदेश

दिल्ली के कुछ इलाकों में जल संकट को लेकर दिल्ली के एलजी वीके सक्सेना ने एक वीडियो संदेश जारी किया है। इसमें उन्होंने दिल्ली सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा, “पिछले कुछ समय से दिल्ली में जल संकट को लेकर दिल्ली सरकार का गैरजिम्मेदाराना रवैया देखने को मिल रहा है। दिल्ली में महिलाएं, बच्चे, बूढ़े, जवान एक बाल्टी पानी लेने के लिए अपनी जान जोखिम में डालकर टैंकरों के पीछे भाग रहे हैं। मुख्यमंत्री द्वारा 24 घंटे पानी की आपूर्ति का वादा एक धोखा साबित हुआ है।

ये भी पढ़ें: Delhi University: DU और DUSU करेंगे पानी की समस्या पर मिलकर काम, VC को सौंपा मेमोरेंडम

LG ने ट्वीट कर दिया बयान (Water Crisis In Delhi)

उन्होंने कहा कि हरियाणा और उत्तर प्रदेश लगातार दिल्ली को अपने निर्धारित कोटे का पानी दे रहे हैं। इसके बावजूद आज दिल्ली में जल संकट का सबसे बड़ा कारण यह है कि जो पानी आ रहा है, उसका 54% हिस्सा इस्तेमाल नहीं हो रहा है। 40% पानी पुरानी और जर्जर पाइपलाइनों के कारण बर्बाद हो रहा है।

पिछले 10 सालों में कोई समाधान नहीं निकला

एलजी सक्सेना उन्होंने कहा, “पिछले 10 सालों में दिल्ली सरकार ने हजारों करोड़ रुपए खर्च किए, लेकिन इसके बावजूद कोई समाधान नहीं निकला। यह पानी चोरी करके टैंकर माफिया को बेचा जा रहा है। एक तरफ दिल्ली के अमीर इलाकों में प्रति व्यक्ति प्रतिदिन औसतन 550 लीटर पानी की आपूर्ति हो रही है, वहीं गांवों और झुग्गी-झोपड़ियों में प्रति व्यक्ति प्रतिदिन औसतन 15 लीटर पानी की आपूर्ति हो रही है। आज भी वजीराबाद को छोड़कर बाकी प्लांट अपनी क्षमता से ज्यादा पानी का उत्पादन कर रहे हैं। मैं दिल्ली की कमी के लिए दिल्ली सरकार के कुप्रबंधन को जिम्मेदार मानता हूं।

ये भी पढ़ें: RML Hospital: बर्फ वाले बाथ टब से इलाज, जानिए RML अस्पताल में हीटस्ट्रोक के मरीजों के लिए कैसे-कैसे है इंतजाम

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox