Tuesday, July 9, 2024
HomeDelhiWater Crisis in Delhi: दिल्ली में पानी की किल्लत, जरूरत दो टैंकर...

Water Crisis in Delhi: दिल्ली में पानी की किल्लत, जरूरत दो टैंकर की मगर मिल रहा एक टैंकर

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Water Crisis in Delhi: इन दिनों उत्तर भारत भीषण गर्मी की चपेट में है। कई इलाकों में तापमान 50 डिग्री सेल्सियस के करीब पहुंच चुका है। राजधानी दिल्ली भी इस गर्मी से अछूती नहीं है। इसके साथ ही दिल्ली में पानी की कमी की समस्या भी गहराती जा रही है। पानी की कमी के कारण दिल्ली के कई हिस्सों में लोग परेशान हैं।

इस जल संकट को हल करने के लिए दिल्ली सरकार ने एक आपातकालीन बैठक बुलाई है। यह बैठक दोपहर 12 बजे होगी, जिसमें आतिशी और सौरभ भारद्वाज शामिल होंगे। बैठक में मुख्य सचिव समेत सभी वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद रहेंगे।

Water Crisis in Delhi: आतिशी ने किया दौरा

दिल्ली की मंत्री आतिशी ने वजीराबाद जल उपचार संयंत्र का दौरा किया। उन्होंने बताया कि दिल्ली की पानी की पूरी आपूर्ति यमुना नदी पर निर्भर है, और यमुना में पानी हरियाणा से आता है। आतिशी ने कहा, “आज हम वजीराबाद प्लांट पर हैं। यमुना का पानी यहां से वजीराबाद, चंद्रावल और ओखला वाटर ट्रीटमेंट प्लांट तक पहुंचता है। अगर हरियाणा से पानी कम आएगा, तो वाटर ट्रीटमेंट प्लांट कैसे काम करेंगे? हमने इस समस्या को लेकर हरियाणा सरकार को चिट्ठी लिखी है और हम केंद्र सरकार से भी संपर्क करेंगे ताकि दिल्ली को उसके हिस्से का पानी मिल सके।”

लोगों को हो रही परेशानी

दिल्ली में पानी की कमी के चलते लोगों को टैंकरों से पानी की आपूर्ति की जा रही है। लेकिन लोगों की शिकायत है कि जहां दो टैंकर की जरूरत होती है, वहां सिर्फ एक आधा टैंकर ही भेजा जा रहा है। दिल्ली के निवासी विनय ने बताया कि हर दिन पानी का टैंकर आता है, लेकिन लोगों को पर्याप्त पानी नहीं मिल पाता क्योंकि टैंकर आधा ही होता है। भीषण गर्मी के बावजूद घरों में पानी की किल्लत बनी हुई है और कोई उनकी समस्या नहीं सुन रहा है।

Read More:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular