होम / Water Crisis in Delhi: दिल्ली के इन इलाकों में नहीं आएगा पानी, जल बोर्ड ने बताया कारण

Water Crisis in Delhi: दिल्ली के इन इलाकों में नहीं आएगा पानी, जल बोर्ड ने बताया कारण

• LAST UPDATED : July 17, 2024

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Water Crisis in Delhi: दिल्ली के इन इलाकों में गुरुवार को पानी नहीं आएगा। पीरागढ़ी मेट्रो स्टेशन के पास तीन बड़ी पानी की लाइनों का इंटरकनेक्शन होगा। इससे आसपास की 20 से ज्यादा कॉलोनियों में पानी की किल्लत रहेगी। पीरागढ़ी मेट्रो स्टेशन के पास तीन बड़ी पानी की लाइनों का इंटरकनेक्शन किया जाएगा। इस काम की वजह से गुरुवार को सुबह 9 बजे से रात 9 बजे तक आसपास की 20 से ज्यादा कॉलोनियों में पाइपलाइन के जरिए पानी की सप्लाई बंद रहेगी। पानी के संकट से बचने के लिए लोगों को एक दिन पहले ही पानी स्टोर करना पड़ेगा। हालांकि, मांग के मुताबिक दिल्ली जल बोर्ड की ओर से टैंकरों के जरिए पानी की सप्लाई की जाएगी।

इन इलाकों में नहीं आएगा पानी

दिल्ली जल बोर्ड के अधिकारी ने बताया कि पीरागढ़ी मेट्रो स्टेशन के पास 600 एमएम का वॉल्व है। इंटरकनेक्शन के लिए इसे गुरुवार सुबह 9 बजे से 12 घंटे के लिए बंद रखा जाएगा। केशोपुर में पेट्रोल पंप, रेडिसन ब्लू होटल और पीरागढ़ी मेट्रो स्टेशन के पास 250 एमएम, 450 एमएम और 600 एमएम व्यास की पानी की पाइप लाइनों का इंटरकनेक्शन किया जाएगा। इस कार्य के चलते जीएच-1 मिलनसर अपार्टमेंट, जीएच-1 अर्चना अपार्टमेंट, शुभम एन्क्लेव, डबल ट्विन वाटर टैंक के पास आरबीआई कॉलोनी, जी-ब्लॉक पुष्कर एन्क्लेव, स्टेट बैंक नगर आउटर रिंग रोड, मीराबाग बी-ब्लॉक, जीएच-4 डीडीए फ्लैट्स, मीराबाग पश्चिम विहार, जीएच-5 और 7 से जीएच-14, सुंदर विहार, अंबिका विहार, भैरा एन्क्लेव, पीरागढ़ी, ज्वालापुरी, मियांवाली नगर, गुरु हरकिशन नगर, सैयद नांगलोई गांव और आसपास के इलाकों में पानी की आपूर्ति बंद रहेगी।

ये भी पढ़े: Delhi EWS Admission 2024: दिल्ली के प्राइवेट स्कूलों में EWS के तहत एडमिशन की…

जल बोर्ड ने बताई वजह

पीरागढ़ी मेट्रो स्टेशन के पास स्थित मियांवाली कॉलोनी के लोग करीब ढाई महीने से घरों के बाहर सीवर का पानी जमा होने से परेशान हैं। स्थानीय लोगों का कहना है कि कई बार दिल्ली जल बोर्ड से शिकायत की गई, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। इसके बाद दिल्ली सरकार के मंत्री से शिकायत की गई, लेकिन समस्या का समाधान नहीं हुआ। स्थानीय लोगों ने विधायक का पुतला फूंकने और धरना प्रदर्शन की चेतावनी दी है। कॉलोनी निवासी राजीव सपरा ने बताया कि सीवर लाइन ओवरफ्लो होने से घरों के बाहर गंदा पानी जमा हो गया है।

ये भी पढ़े: Delhi Weather: राजधानी में उमस भरी गर्मी से हुआ बुरा हाल, दिल्ली-NCR में कब…

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox