Thursday, July 4, 2024
HomeDelhiWater Crisis: दिल्ली में गहराएगा जलसंकट, आज और कल इन इलाकों में...

Water Crisis:

Water Crisis: दिवाली में बढ़ते प्रदूषण के बाद लोगों को पानी की किल्लत का भी सामना करना पड़ेगा। दरअसल दिल्ली जल बोर्ड के मुताबिक राजधानी के कई इलाकों में आज गुरुवार और कल शुक्रवार को पानी की समस्या रहेगी। आपको बता दे कि डीजेबी ने कहा कि एनसीआरटीसी परियोजना के लिए पाइप नेटवर्क से संबंधित मरम्मत के चलते पानी की आपूर्ति बाधित रहेगी। बता दे कि मरम्मत और इंटरकनेक्शन का ये काम ग्रेटर कैलाश से बाला साहिब गुरूद्वारा के पास बारापुला नाले में शुरू किया गया है।

आपको बता दे कि पानी की आपूर्ति के चलते अधिकारियों ने रहवासियों को पहले से ही पानी को स्टोर करने और इसका विवेकपूर्ण उपयोग करने का आग्रह किया है।

यहां पर बाधित रहेगी आपूर्ति

आपको बता दे कि दिल्ली जल बोर्ड के अनुसार प्रभावित होने वाले क्षेत्रों में सरायकाले खां, ग्रेटर कैलाश, वसंत कुंज, कालकाजी एक्सटेंशन, अमर कॉलोनी, पंचशील पार्क, कोटला मुबारकपुर, सरिता विहार, सिद्धार्थ नगर, अपोलो, जसोला, मदनपुर खादर, मालवीय नगर, डियर पार्क, गीतांजलि, श्रीनिवासपुरी, जी के दक्षिण, छतरपुर, अपोलो अस्पताल, जैतपुर और उनके आसपास के क्षेत्र शामिल हैं।

पंजाबी बाग में भी नहीं मिलेगा पानी 

बता दे कि दूसरी ओर वजीराबाद वाटर वक्र्स के 40 एमजीडी संयंत्र से जूड़े 900 एमएम की पंजाबी बाग मुख्य पाइप लाइन के क्षतिग्रस्त हिस्से को बदलने के गोपाल पुर, डीडीए एसएफएस फ्लैट मुखर्जी नगर, गुजरावाला टाउन क्षेत्र, पुलिस स्टेशन आजादपुर, जेजे क्लस्टर आजादपुर मंडी, शालीमार बाग क्षेत्र, और मेट्रो स्टेशन के पास वजीरपुर औद्योगिक क्षेत्र, वजीरपुर औद्योगिक क्षेत्र, लॉरेंस रोड, और पंजाबी बाग पंपिंग स्टेशन और उनके आसपास के क्षेत्र में पानी आपूर्ति बाधित रहेगी।

 

ये भी पढ़े: शख्स को टोकना पड़ा भारी, कार सवार दबंगों ने युवक को बीच सड़क मारी गोली

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular