Tuesday, July 2, 2024
HomeDelhiWater Crisis: दिल्ली के इन इलाकों नहीं आएगा पानी, देख लें लिस्ट

Water Crisis: दिल्ली के इन इलाकों नहीं आएगा पानी, देख लें लिस्ट

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Water Crisis: दिल्ली जल बोर्ड ने बुधवार को सोशल मीडिया साइट ‘एक्स’ पर जानकारी दी है कि राजधानी के कई इलाकों में पानी की सप्लाई प्रभावित हुई है। दिल्ली जल बोर्ड के मुताबिक, कुछ रखरखाव कार्यों के कारण राजधानी की कुछ कॉलोनियों में पानी की आपूर्ति बाधित रहेगी। 20 मार्च को सुबह 9 बजे से शाम 7 बजे तक जलापूर्ति बाधित रहेगी। दिल्ली जल बोर्ड ने लोगों को सलाह दी गई है कि वे जरूरत के मुताबिक पहले से ही पानी का इंतजाम कर लें। इसके अलावा अति आवश्यक होने पर पानी का टैंकर अनुरोध पर उपलब्ध रहेगा।

इन इलाकों में जलापूर्ति प्रभावित रहेगी

दिल्ली जल बोर्ड से प्राप्त जानकारी के अनुसार, जीएच-1 मिलनसर अपार्टमेंट, जीएच-1 अर्चना अपार्टमेंट, शुभम एन्क्लेव, आरबीआई कॉलोनी डबल ट्विन वॉटर टैंक के पास, जी ब्लॉक पुष्कर एन्क्लेव, स्टेट बैंक नगर आउटर रिंग रोड, मीरा बाग बी ब्लॉक, जीएच -4 डीडीए फ्लैट्स, मीरा बाग जेजेसी पश्चिम विहार, जीएच-5 और 7 से जीएच-14, सुंदर विहार, अंबिका विहार, भेरा एन्क्लेव, पीरागढ़ी, ज्वालापुरी, मियांवाली नगर, गुरु हरकिशन नगर, सैयद नांगलोई गांव और आसपास के इलाकों में पानी आपूर्ति प्रभावित होगी। 600 मिमी व्यास वाले इंटरकनेक्शन कार्य के कारण जलापूर्ति प्रभावित रहेगी।

ये भी पढ़े: Cancer: AIIMS के डॅाक्टरों का कारनामा! मिल गया आंखों के कैंसर का इलाज

दिल्ली विधानसभा में इस प्रस्ताव को मंजूरी दे दी गई

आपको बता दें कि पिछले शुक्रवार को दिल्ली विधानसभा में एक प्रस्ताव को मंजूरी दी गई थी। कहा गया कि दिल्ली में लंबे समय से चली आ रही पानी और सीवरेज की समस्या का समाधान किया जाए। अब 22 मार्च को विधानसभा का सत्र निर्धारित है। इस दौरान मुख्य सचिव की ओर से पानी और सीवरेज संबंधी समस्याओं का अब तक क्या समाधान किया गया, इस पर विस्तृत रिपोर्ट पेश की जाएगी। गर्मी के महीनों में पानी की कमी को देखते हुए दिल्ली में जल संसाधन बढ़ाने की रणनीति भी तैयार की जा रही है।

ये भी पढ़े: Delhi: महिला पर डॉग ने किया हमला, 2 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular