Saturday, July 6, 2024
HomeDelhiWater Meter Reading: वाटर मीटर रीडिंग पर सख्त हुई सरकार, गड़बड़ी पाए...

Water Meter Reading:

Water Meter Reading: क्या कुछ महीनों से आपके घर में भी पानी का बिल खपत से ज्यादा आ रहा है। आपको भी गलत वॉटर मीटर रीडिंग की समस्या झेलनी पड़ रही है। दरअसल वाटर मीटर रीडिंग को लेकर दिल्ली सरकार अलर्ट हो गई है। जिसमें अगर मीटर रीडिंग को लेकर गड़बड़ी पाई जाती है तो मीटर रीडर और एजेंसी दोनों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाएगी।

जल बोर्ड के उपाध्यक्ष ने की बैठक

आपको बता दे दिल्ली जल बोर्ड के उपाध्यक्ष ने वॉटर मीटर रीडिंग के एजेंसिंयों के साथ बैठक की है। जिसमें उन्होंने बताया कि मीटर रीडिंग में गड़बड़ी पर अब बिलिंग एजेंसियां भी जिम्मेदार होंगी। दरअसल अब मीटर रीडर की डिटेल्स को आधार से लिंक किया जाएगा और मीटर रीडर के गड़बड़ी करने पर ब्लैकलिस्ट किया जाएगा।

मीटर रीडर्स को कैसे प्रोत्साहित करते 

दिल्ली जल बोर्ड के कुल 41 जोन हैं, जिसमें 21 जोन में बिलिंग के लिए प्राइवेट एजेंसियों को नियुक्त किया गया है। इस बैठक में सभी कंपनियों के प्रतिनिधि मौजूद रहे और उपाध्यक्ष को अपने-अपने जोन के बारे में विस्तार से जानकारी दी। विधायक सौरभ भारद्वाज ने सभी जोन के प्रतिनिधियों से पूछा कि वो अपने मीटर रीडर्स को कितनी सैलरी देते हैं और अच्छा काम करने वाले मीटर रीडर्स को कैसे प्रोत्साहित करते हैं।

 

ये भी पढ़े: दिल्ली में लंपी वायरस का कहर, कई जानवर हुए बीमार

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular