होम / भीषण गर्मी के बीच जेएनयू में पानी की किल्लत, कई छात्र हुए बीमार 

भीषण गर्मी के बीच जेएनयू में पानी की किल्लत, कई छात्र हुए बीमार 

• LAST UPDATED : April 20, 2023

(इंडिया न्यूज)  Water shortage in JNU amid scorching heat: भीषण गर्मी के बीच जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय( जेएनयू) में छात्रों को पानी की किल्लत का सामना करना पड़ा है।  छात्रों ने पानी की किल्लत को लेकर विश्वविद्यालय के डीन ऑफिस के बाहर प्रदर्शन किया है। छात्रों का आरोप है कि दिल्ली में बढ़ते तापमान के बीच हमें बुनियाद आवश्यकताओं से वंचित किया जा रहा है। प्रदर्शन के लिए इकट्ठा हुए छात्रों ने दावा किया कि छात्रावासों में अनियमित आपूर्ति और कम क्षमता वाले टैंक स्थापित किए जाने से परिसर में पानी की कमी हो गई है।

छात्रों की स्वास्थ्य बिगड़ी

भीषण गर्मी के बीच पानी की किल्लत के कारण बताया गया है कि कई छात्रों की स्वास्थ्य बिगड़ गई। छात्र को डिहाईड्रेशन जैसी परेशानियों का सामना करना पड़ा है। हालांकि, जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) प्रशासन की ओर से इस पर कोई जवाब देने को तैयार नहीं है।

पानी के लिए छात्र बाहर जाने को मजबूर

बातचीत में छात्रा मधुरिमा कुंडू ने कहा, “हमें अक्सर आधी रात में पीने के पानी की तलाश में बाहर जाना पड़ता है। प्रशासन को जल्द से जल्द समस्या का समाधान करने की जरूरत है।”  उन्होंने कहा,” यह शर्मनाक है कि जेएनयू प्रशासन विश्वविद्यालय परिसर में पानी की कमी को लेकर ज्यादा परेशान नहीं है। प्रशासन द्वारा इस दिशा में लापरवाही चिंता का विषय है। हालांकि उन्होंने यह भी कहा है कि ज्यादातर छात्रावासों में अक्सर पानी की कमी होती है। लेकिन इतनी परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ता है।

Also Read: JNU News: जेएनयू में जल्द बनेगा School Of Indian Languages, ये है प्लान

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox