Thursday, July 4, 2024
HomeDelhiWe Women Want: इस हफ्ते के एपिसोड में घरेलू शोषण पर होगी...
We Women Want:

We Women Want: इस हफ्ते के ‘वी वीमेन वांट’ शो में ख़राब रिश्तों के बारे में चर्चा होगी क्योंकि घरेलू शोषण हमेशा शारीरिक नहीं होता है। यह मौखिक ताने, दिमागी खेल और पति-पत्नी के अति अधिकार के रूप में हो सकता है। हालांकि यह आवश्यक रूप से लिंग विशिष्ट नहीं है, यह अक्सर ऐसा होता है कि महिलाएं, पुरुषों से ज्यादा इससे पीड़ित होती है।

इस बार के शो में अतिथि होंगी अंशु बहांडा हैं, यह Spotify और Apple पर पॉडकास्ट वेलनेस से जुड़े शो होस्ट करती हैं और मानसिक, शारीरिक और आध्यात्मिक कल्याण के बारे में बात करती हैं।

दूसरी अतिथि होंगी पायल चावला, यह पूर्ण रूप से महिला कानूनी फर्म, JustContractUs की संस्थापक है। तीसरी अतिथि देवप्रिया रॉय है, इन्होंने रिश्तों पर कई किताबें लिखी हैं और अशोका यूनिवर्सिटी से जुड़ी वरिष्ठ लेखक हैं।

गालियों के विभिन्न रूपों पर होगी चर्चा

वी वीमेन वांट शो में गालियों के विभिन्न रूपों पर चर्चा की जाएगी। जिनमें ताने और मनोविज्ञानिक रूप से परेशान करना शामिल हैं। कैसे यह परेशानी सिर्फ कम आय वर्ग के परिवारों तक सीमित नहीं है, इसपर भी विस्तार से बात की जाएगी।

साथ ही पैनल के सदस्य ने बदलती मानसिकता के महत्व पर जोर देंगे और बताएंगे कि कैसे परिवार और अन्य सहायता आवश्यक है।

यहां मुख्य बात इस बात पर जोर देना नहीं है कि दुर्व्यवहार सामान्य है और लड़की को इसे सहन करने या समायोजित करने का आग्रह करना है, बल्कि इसके बजाय दुर्व्यवहार के पहले प्रतिक्रिया करने के महत्व पर प्रकाश डालना है। इसको लेकर मित्रों और परिवार वालों को भी सतर्क रहना चाहिए और संकेतों की तलाश करनी चाहिए।

इन प्लेटफॉर्म पर देखें शो

शो का संचालन प्रिया सहगल वरिष्ठ कार्यकारी संपादक, आईटीवी नेटवर्क द्वारा किया गया है। वी वीमेन वांट एक ऐसा शो है जो महिलाओं पर आधारित मुद्दों और चिंताओं को उठाता है।

आप NewsX पर हर शनिवार शाम 7:30 बजे ‘वी वीमेन वांट’ के नए एपिसोड को देख सकते है। यह कार्यक्रम प्रमुख ओटीटी प्लेटफॉर्म- डेलीहंट, जी5, एमएक्स प्लेयर, शेमारूमी, वॉचो, मजालो, जियो टीवी, टाटा प्ले और पेटीएम लाइवस्ट्रीम पर भी लाइव स्ट्रीम किया जाएगा।

ये भी पढ़ें: सीजन का सबसे ठंडीला रहा कल का दिन, आज और गिर सकता है पारा

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular