Friday, July 5, 2024
HomeDelhiदिल्ली में हवाई सेवाओं पर मौसम की मार, कई उड़ानों को करना...

India News (इंडिया न्यूज़) : दिल्ली-एनसीआर में सर्द हवा के बीच पारा लुढ़कने से यहां का मौसम पूरी तरह से बदल गया है। बता दें, बीती रात होते-होते दिल्ली -एनसीआर के कई इलाकों में बारिश देखने को मिली। इसका असर हवाई सेवाओं पर देखने को मिला। सामने आई रिपोर्ट के अनुसार, बीते दिन शाम के वक्त मौसम को देखते हुए दिल्ली एयरपोर्ट से 13 उड़ानों को डायवर्ट कर दिया गया।

13 उड़ानों को करना पड़ा डायवर्ट

बता दें, एयरलाइंस ने जानकारी देते हुए बताया कि अब तक 13 उड़ानों को डायवर्ट किया गया है। दिल्ली में बदले मौसम को देखते हुए दिल्ली से जयपुर, लखनऊ और अहमदाबाद के लिए बीती शाम सात बजे से 11 बजे तक इन फ्लाइट्स को मोड़ दिया गया। एयरलाइंस ने यह भी जानकारी दी कि दिल्ली हवाई अड्डे से जयपुर, लखनऊ और अहमदाबाद के लिए कुल 13 उड़ानें डायवर्ट की गई हैं।

ऐसे रहेगा आज मौसम

बता दें, दिल्ली -एनसीआर में दक्षिण-पूर्वी हवाओं से सोमवार को दिन का तापमान सामान्य से तीन डिग्री नीचे गिर गया। तक़रीबन 40 किमी प्रति घंटे की गति से चली तेज हवा से अधिकतम तापमान 30.5 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। वहीँ, मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि आज यानि मंगलवार को भी कमोवेश बीते सोमवार जैसा ही मौसम होगा। इस बीच हल्की बारिश हो सकती है। मौसम विभाग के अनुसार, बुधवार से हवा की दिशा बदलने से ठंड तेजी से बढ़ेगी। पहाड़ों से दिल्ली-एनसीआर में पहुंचने वाली हवाएं न्यूनतम तापमान में भी कमी लाएगी।

also read ; Tiger 3 Trailer : परिवार-देश किसे बचाएगा टाइगर? इस सस्पेंस के साथ Tiger 3 का ट्रेलर हुआ आउट

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular