Friday, July 5, 2024
HomeDelhiदिल्ली एनसीआर में बदला मौसम का मिजाज़, तेज़ हवाओं के साथ हल्की...

राजधानी दिल्ली-एनसीआर में मौसम के मिजाज में बदलाव देखने को मिला है। राजधानी में जहां आंशिक रूप से बादल छाए हुए दिख रहें हैं, वहीं एनसीआर के कई शहरों में बूंदाबांदी होने की जानकारी मिली है।

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली :

राजधानी दिल्ली-एनसीआर में मौसम के मिजाज में बदलाव देखने को मिला है। राजधानी में जहां आंशिक रूप से बादल छाए हुए दिख रहें हैं, वहीं एनसीआर के कई शहरों में बूंदाबांदी होने की जानकारी मिली है। इसी दौरान दिल्ली से सटे फरीदाबाद में आसमान में बादल छाए दिखें है और हल्की बारिश होने की सूचना मिली है।

अगले 2 घंटे में बारिश होने के आसार दिखाई दे रहें हैं

Weather pattern changed in Delhi NCR

इसी बीच भारतीय मौसम विभाग के ताजा पूवार्नुमान के अनुसार, दक्षिण दिल्ली, दक्षिण-पूर्वी दिल्ली के कुछ के कुछ हिस्सों और आसपास के इलाके में 30-50 किमी / घंटा की तीव्रता के साथ मध्यम तीव्रता की बारिश और तेज हवाएं चलने वाली है। इनमें डिफेंस कॉलोनी, हौजखास, मालवीयनगर, महरौली, छतरपुर, इग्नू और आयानगर इलाके शामिल रहने वाले है। वहीं, दिल्ली एनसीआर के गाजियाबाद, इंदिरापुरम, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, फरीदाबाद और बल्लभगढ़ के इलाकों में भी अगले 2 घंटे में बारिश होने के आसार दिखाई दे रहें हैं।

गर्मी से राहत मिलने के आसार

Weather pattern changed in Delhi NCR

गौरतलब कहा जा सकता है कि पश्चिमी विक्षोक्ष की हवाओं ने दिल्ली-एनसीआर के मौसम का मिजाज पूरी तरह से बदल कर रख दिया है। पिछले चार दिनों से लू चलती नहीं दिख रही है और उच्च तापमान में गिरावट के चलते दिल्ली निवासियों को गर्मी से राहत मिली हुई है। दिल्ली में बारिश और आंधी के बीच लोगों को गर्मी से राहत मिलने के आसार भी बन गए हैं।

बुधवार को दिन में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे

भारतीय मौसम विभाग के ताजा पूवार्नुमान के मुताबिक, बुधवार को दिन में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। इस दौरान 40 से 50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से धूल भरी तेज आंधी चलने की भी संभावना है। इसके साथ ही मौसम विभाग की ओर से हल्की बारिश होने की भविष्यवाणी भी की गई है। बुधवार को न्यूनतम तापमान 27 डिग्री तो अधिकतम तापमान 38 सेल्सियस रहने की संभावना है।

दिल्ली एनसीआर में बदला मौसम का मिजाज़

बृहस्पतिवार के दिन भी मौसम की स्थिति ऐसी ही रहने वाली है। हल्की आंधी और बूंदाबांदी होने के आसार दिखाई दिए हैं। इसके साथ-साथ आगामी 5 दिनों के दौरान कहीं तेज तो कहीं हल्की बारिश भी हो सकती है, इसके अलावा आंधी के साथ हल्की बारिश हो सकती है। अगले सप्ताह भर तक लू चलने के कोई आसार नहीं दिखें हैं। गर्मी के तेवर भी थोड़ा नरम ही रहेंगे।

ये भी पढ़े : दिल्ली में अवैध निर्माण पर चलेगा बुलडोज़र, जानिए कब कहां दिखेगा बुलडोज़र एक्शन

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular