होम / Delhi-NCR में बदला मौसम का मिजाज, ठंडी हवाओं के साथ हलकी बूंदाबांदी

Delhi-NCR में बदला मौसम का मिजाज, ठंडी हवाओं के साथ हलकी बूंदाबांदी

• LAST UPDATED : May 18, 2022

इंडिया न्यूज़, Delhi-NCR News : दिल्ली-एनसीआर में आज का मौसम बहुत ही खुशमिजाज देखने को मिला है। आज सुबह से ही राजधानी के अंदर आसमान में बादलों की मौजूदगी देखी गई है जिसके कारण राजधानी वासियों को राहत के आसार नजर आ रहे है।

आसमान में छाए काले बादलों के गरजने की वजह से एनसीआर में हल्की बुंदाबांदी भी हुई है जिससे की मौसम का मिजाज पूरी तरह से बदला हुआ है। एनसीआर के साथ-साथ ग्रेटर नोएडा और फरीदाबाद और बाकी के इलाकों में बूंदाबांदी के बाद हल्की ठंडी हवा भी चल रही है।

दिल्ली के मौसम का बदला मिजाज

इस बदले मौसम के बाद मौसम विभाग अनुमान लगा रहा की आज के ठंडे मौसम के बाद आने वाले आगामी तीन दिनों तक आसमान नीला ही रहने वाला हैं, किसी किसी एरिया में इस दौरान आंशिक रूप से बादल भी छाए रह सकते है। अनुमान लगाया जा रहा है कि इस मौसम के बाद गर्मी और तापामान में भी इजाफ होने वाला है।

मौसम विभाग बताता है कि राजधानी का आज के दिन पारा 43 डिग्री तक जाने की सभांवना है और न्यूनतम 28 डिग्री तक जाने की संभावना जताई जा रही है। इसके बाद आने वाले दिनों तक दिल्ली-एनसीआर का न्यूनतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस तो अधिकतम तापमान 44 रहने के आसार हैं।

दो दिन बाद लू करेगी परेशान

भारतीय मौसम विज्ञान के मुताबिक, दो दिन की ठंडक के बाद दिल्ली के भीतर वापिस से लू की स्थिति बनती नजर आ सकती है। एनसीआर वासियों को एक बाद फिर से गर्मी में तर-बतर होना पड़ सकता है।

वहीं आने वाले शनिवार के दिन 30 से लेकर 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से धूल भरी आंधी चलने के आसार बताए जा रहेंं है। रविवार के दिन बादलों के साथ-साथ हल्की बारिश के होने से दिल्ली के तापमान में तीन डिग्री तक की गिरावट आने का अनुमान है, लेकिन इससे उमस से दिल्ली-एनसीआर के लोगों को परेशानी होगी।

ये भी पढ़े : दिल्ली की भीषण गर्मी में 6 गज का मकान बना 5 लोगो के जीने का सहारा

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox